दिल्ली से लखनऊ जाने वाले यात्रियों के लिए आने वाली 15 तारीख़ से नई टोल दरें जारी होंगी. देश के सबसे बड़े Expressway, Lucknow-Agra Expressway पर अब 2 टॉल प्लाज़ा होंगे, एक लखनऊ में और एक आगरा में.

इन टोल प्लाज़ा की देख-रेख Uttar Pradesh Expressways Industrial Development Authority द्वारा की जाएगी. तो अब दिल्ली से लखनऊ By-road जाने के लिए 915 रुपये ख़र्च करने होंगे क्योंकि आगरा और ग्रेटर नोएडा के बीच टोल चार्ज 415 रुपये हैं.

रिपोर्ट्स के अनुसार, टोल चार्जेज़ पर अभी सहमति नहीं बनी है. लेकिन एक अधिकारी के अनुसार लखनऊ और आगरा के बीच टोल टैक्स जल्द ही निश्चित कर लिया जायेगा.

Source- TOI

एक अधिकारी ने बताया,

किसी भी यात्री को कितना टोल चार्ज देना होगा, अभी ये तय नहीं है. मान लीजिये कि अगर कोई लखनऊ से निकला हो और कन्नौज Expressway पर Exit करे, तो उसे कम रुपये देने होंगे.

Expressway पर अभी सिर्फ़ Toilets बनाए गए हैं, होटल और रेस्त्रां के लिए टेंडर जल्द ही निकाले जाएंगे. एक अधिकारी ने बताया कि मार्च तक इस Expressway पर होटल खुल जाएंगे और अप्रैल से पेट्रोल पंप.

21 नवंबर 2016 को इस Expressway का उद्घाटन किया गया था. इस Expressway के बनने के बाद अब दिल्ली से लखनऊ की दूरी तय करने में सिर्फ़ 6 घंटे और लखनऊ और आगरा की दूरी में सिर्फ़ 4 घंटे लगते हैं.

Source- India.com