शरीर के कई अंग, जैसे नाक, आंख, माथे का साइज़ देख कर व्यक्ति की Personality के बारे में काफ़ी कुछ पता चलता है. लेकिन बहुत कम लोग ये जानते होंगे कि मामूली से लगने वाले शरीर के बाक़ी अंगों से भी आप इंसान की Personality का पता लगा सकते हैं.

1. बगल के बाल

Source: pinimg

बगल में जितने बालों के गुच्छे होंगे, आपकी ज़िन्दगी में उतनी ही उलझनें होंगी. कम बाल का मतलब आपकी ज़िन्दगी में उलझनें उतनी नहीं होंगी. रेज़र का इस्तेमाल करने वालों की ज़िन्दगी में, मुसीबतें ऐसे आती हैं जैसे रेज़र मारने के कुछ ही देर में उगने वाले बाल.

2. घुटने

Source: 678.com

अगर आपके घुटने की कटोरी का साइज़ रायते की कटोरी जितना मस्त गोल है, तो इसका मतलब आपका खाने-खिलाने का बहुत शौक रखते हैं. कॉस्को बॉल जितने बड़े घुटने वाले लोग काफ़ी Ego वाले होते हैं. जैसे पड़ोस का वो लड़का अपनी Cosco की बॉल नहीं देता, वैसे ही ये ज़्यादा किसी को भाव नहीं देते. कमज़ोर घुटने वाले, बेहतर हो अपना इलाज करवाएं और पतंजलि की 'घुटने घुट्टी' रोज़ सुबह-शाम खाएं.

3. Middle Finger

Source: Wikimedia

अगर मिडिल फिंगर दिखाते हुए आपकी उंगली एकदम सीधी उठी, तो मतलब आप विराट कोहली की तरह अपनी बात कम शब्दों में कह देते हैं. जिनकी मिडिल फिंगर टेढ़ी होती है, वो घी अच्छा निकालते हैं.

4. छाती के बाल

Source: Daily Moss

अगर आपकी चेस्ट पर ज़्यादा बाल नहीं हैं, तो इसका मतलब कोई आपकी छाती पर मूंग दल रहा है. अगर हैं, तो आपकी ज़िन्दगी बहुत झक्कास चल रही है और आप जैसे लोग अच्छे बाल कलाकार बन कर निकलते हैं.

5. कान का कूड़ा

Source: Home Remedies

इस बात पर यकीन करना थोड़ा मुश्किल है, ख़ास कर उनके लिए जिनके कान पर जूं भी नहीं रेंगती. आपके कान अगर एकदम साफ़ रहते हैं, तो इसका मतलब आप अपने आस-पास स्वच्छ भारत अभियान चलाते रहते हैं. वैसा इसका मतलब ये भी हो सकता है कि आपके कान में बराबर झाड़ू लग रही है. नमश्कार जी...

ये भी पढ़ें: Titanic का रीमेक 'हिन्द का नापाक को जहाज़' बना रहे हैं MSG (Maggi वाले नहीं)

Source: Intoday

Feature Image Source: Youtube