रोज़मर्रा के कई काम ऐसे होते हैं जिनसे हम दूर भागते हैं, क्योंकि वो काम कम और सिर दर्द ज़्यादा होते हैं. अब जैसे कि सुई में धागा डालने का काम ही ले लीजिए. काम जितना छोटा है, मेहनत उतनी ही अधिक है.

ये एक ऐसा काम जो करना अधिकतर लोगों को पसंद नहीं होगा, सही है न? कहीं आप भी उन्हीं लोगों में से तो नहीं, जिन्हें सुई में धागा डालना बिल्कुल पसंद नहीं, लेकिन फिर भी न चाहते हुए भी मजबूरी में करना पड़ता है?

Source : Indiatimes

वैसे एक राज़ की बात बताऊं. आप इतने सालों से जिस तरह से इस काम को करते आ रहे हैं, असल में वो तरीका ग़लत है. क्या! क्या! क्या! नहीं बिल्कुल सही पढ़ा है आपने. अब ज़रा नीचे दिये गए इस छोटे से वीडियो पर नज़र डालिये और देखिये, किस तरह से इस महिला ने चंद सकेंड में आसानी से सुई में धागा डाल दिया.

वीडियो John Bick नामक यूज़र द्वारा पोस्ट किया गया है, जिसे देखने के बाद लगा कि इतने सालों से हम इतने आसान काम के लिए कितना परेशान होते आ रहे हैं.

अब समझ गये न कि सुई में धागा कैसे डालना है और हां अगर आपके आस-पास के लोगों को भी इसकी जानकारी नहीं है, तो इस पोस्ट में उन्हें टैग कर या फिर इसे शेयर कर लोगों को इससे अवगत करा सकते हैं.