एक मां और उसके बच्चे का रिश्ता दुनिया का सबसे ख़ूबसूरत और अनमोल होता है. हम भले ही कितने बड़े ही क्यों न हो जायें, लेकिन मां तो मां ही रहती है. सालों बाद भी उसके प्यार और दुलार में कोई फ़र्क नहीं आता है. लेकिन क्या कभी आपने सोचा है कि माता-कुमाता भी हो सकती है. नहीं न, और शायद हम कभी ऐसी कल्पना भी हम नहीं कर सकते हैं. मगर चीन से एक दिल-दहला देने वाली ख़बर आ रही है कि एक मां ने अपने नवजात बच्ची को कूड़े में फेंक दिया.

Source: metro

ये दिल दहला देने वाली घटना चीन के वांग्जिक्याओ नाम के एक गांव की है. जहां रहने वाली एक 15 वर्षीय लड़की ने अपने नवजात बच्ची को कूड़े में फेंक दिया. हालांकि, चीन की पुलिस ने इस लड़की को गिरफ़्तार कर लिया है. पुलिस के अनुसार, इस मां ने जन्म के दो घंटे बाद ही अपने नवजात बच्चे को एक प्लास्टिक के बैग में लपेटकर कूड़े के ढेर में फेंक दिया था. जब बच्चे को हॉस्पिटल भेजा गया था, तब उसकी सांसे चल रही थी. हैरान करने वाली बात है कि बच्ची को कूड़े में फेंकने के बाद वो सीधे अपने काम पर चली गयी थी. वो एक ब्यूटी सैलून में काम करती है.

Source: metro

खबरों की मानें तो, कूड़े के ढेर के पास से गुजरने वाले लोगों ने जब वहां पर पड़े गुलाबी रंग के एक प्लास्टिक बैग को देखा, तो तुरंत ही उन्होंने इस बात की सूचना पुलिस को दी.

Source: dailymail

पुलिस ने घटनास्थल से बच्चे को बरामद किया और उसे फ़ौरन अस्पताल में भर्ती कराया. लेकिन डॉक्टरों की तमाम कोशिशों के बावजूद बच्चे की जान नहीं बचाई जा सकी. इसके बाद पुलिस ने तहकीकात शुरू की. सूत्रों के मुताबिक़, जहां से वो बच्चा मिला था, उस जगह के पास लगे एक सीसीटीवी कैमरे की फुटेज से इस बच्चे की पहचान हो गई. जिसके बाद पुलिस ने उस निर्दयी मां को हिरासत में ले लिया.

Source: metro

अपना जुर्म कबूल करते हुए इस लड़की ने बताया कि उसे अपने बच्चे के पिता का नाम मालूम नहीं था. साथ ही उसने ये भी कहा कि उसकी आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं है कि वो इस बच्चे वह का पालन-पोषण कर सके. इसीलिए उसने मजबूरन ऐसा कदम उठाया.

लेकिन पुलिस को लड़की की बात पर विश्वास नहीं है और वो उसके इस बयान से संतुष्ट नहीं है. इसी वजह से इस मामले की गहनता से जांच पड़ताल की जा रही है.

Feature image source: mirror

Source: metro