कभी आपने सोचा है कि कुछ जगहों पर जाकर हम ज़्यादा एक्टिव क्यों हो जाते हैं? कुछ जगहें ऐसी होती हैं, जहां पहुंच कर हमारे दिमाग की बत्ती जल जाती है. इन्हें समझने के लिए कभी किसी पहाड़, नदी, बीच या समंदर के किनारे बैठ कर सोचिए. हर नया ठिकाना मन में नया उत्साह भरता है. मन के भीतर बैठी निराशा हर नई मंज़िल के साथ पीछे छूट जाती है, इसलिए घूमना बहुत ज़रूरी है.

Source: Moneysense

हमें अच्छी लगने वाली जगहें हमारे पर्सनैलिटी के बारे में बहुत कुछ कहती हैं. अगर आपको कुछ ख़ास जगहें ही पसंद आ रही हैं, तो हम आपको आपके स्वभाव के बारे में ऐसी बातें बताएंगे, जिनके बारे में आप नहीं जानते होंगे.

अगर आपको पहाड़ों से इश्क़ है

Source: Cloudfront

1. आपको अपने अतीत और वर्तमान में सामंजस्य बनाना आता है. आप बहुत महत्वाकांक्षी हैं और चाहते हैं कि आपने ज़िंदगी से जो कुछ भी सीखा है, उसे दुनिया आपसे सीखे.

2. आप के मन में कहीं न कहीं दार्शनिक बनने की इच्छा दबी हुई है. आप चाहते हैं समाज आपकी बातों को सुने.

3. शोर-शराबे से दूर कुछ वक़्त आपको, अपने पार्टनर के साथ बिताना अच्छा लगता है.

Source: Twimg

4. आप खुद के साथ वक़्त गुज़ारना पसंद करते हैं, इसलिए अकेले रहने से परेशान नहीं होते. असल में आप चाहते हैं कि आपके साथ कोई न हो क्योंकि किसी के साथ होने से आपको लगता है कि आप सहज नहीं हो पाएंगे.

5. आप मन से कलाकार हैं. ऐसी जगहों पर आकर आपकी रचनात्मकता को पर लग जाते हैं.

6. आप तब तक किसी योजना के बारे में किसी को नहीं बताते, जब तक उसे पूरा नहीं कर लेते. आपकी कामयाबी का यही राज़ भी है.

Source: Entrepreneur

आप इंट्रोवर्ट हैं. आप कभी-कभी बोलते हैं लेकिन हमेशा तथ्यात्मक बोलते हैं. इसका कतई मतलब नहीं है कि आप एंटी सोशल हैं. आपकी गंभीरता की वजह से लोग आपको सुनना पसंद करते हैं.

अगर आपको समंदर का किनारा या बीच पसंद है

Source: Royelindia

1. आप फ़न लविंग बन्दे हो. आप चाहते हो कि हमेशा सेंटर ऑफ़ अट्रैक्शन आप ही रहो. लोगों के साथ घिरे रहना आपको अच्छा लगता है, क्योंकि इससे आप ख़ुद को तनाव मुक्त महसूस करते हैं.

2. आप सबसे गर्मजोशी से मिलते हैं. आपका दोस्ताना नेचर सबको बहुत पसंद आता है. आप बहुत एनर्जेटिक हैं. तभी लोग आपको कभी अकेला नहीं छोड़ते हैं.

3. आपको नए लोगों से दोस्ती करना पसंद है. नए दोस्तों से उनकी पर्सनल लाइफ़ की बातें जानना आपके दाएं हाथ का खेल है.

Source: Tourspackage

4. आप बहुत सकारात्मक और उत्साही व्यक्तित्व के मालिक हैं. एक जगह बैठना आपको बिलकुल भी पसंद नहीं है. हर महफ़िल की शान बनना आपकी आदत है. इसके लिए आपको किसी पार्टी में उलटे-सीधे डांस करने से भी कोई गुरेज़ नहीं है.

5. बीच पर वालीबॉल खेलते-खेलते किसी के क़रीब आना आपके लिए मुश्किल नहीं है. बीच पर जा कर आपकी एनर्जी और बढ़ जाती है.

Source: Volleybold

6.आपको टीम वर्क करना अच्छा लगता है. आप इनडोर गेम नहीं पसंद करते और हर पल को मस्ती से जीने की कला जानते हैं.

7. लोगों से प्लान Discuss करना आपको अच्छा लगता है. आप कुछ भी सीक्रेट नहीं रखना चाहते. आप चाहते हैं लोग आपको क्रिएटिव आइडिया दें और आपकी गलतियों पर टोकें.

Source: Betterphotography

आप बहुमुखी प्रतिभा के धनी हैं. आपकी बातें सुनकर कोई भी आपका फ़ैन हो सकता है. बस किसी तरह उसकी आपसे बात शुरू हो जाए.

इससे पहले क्या आप अपनी ज़िन्दगी की इन बातों से वाकिफ़ थे? नहीं न ? अब अगर आप हमारी बातों से सहमत हैं, तो इस आर्टिकल को शेयर करें और लोगों को उनकी पर्सनैलिटी के बारे में बताएं.