कहते हैं कि हाथों की लकीरों में आपकी किस्मत के राज़ छिपे होते हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि आपकी उंगलियों का साइज़ आपकी पर्सनालिटी को बताता है. किसी की भी उंगलियों के देख कर उनके बारे में काफ़ी कुछ पता चल जाता है. अगर आपको भी इसकी जानकारी हो जाए, तो आप लोगों की उंगलिया देख कर उनके बारे में जान सकते हैं और ये तय कर सकते हैं कि आपको उनसे दोस्ती करनी है या नहीं. कैसे? इसी के राज़ आज हम आपके सामने खोल रहे हैं.

1. अगर आपके साथ हर दिन कोई नया शख़्स Flirt कर रहा है, तो एक बार आप अपनी अनामिका को देखिए. वो पक्का आपकी तर्जनी से बड़ी होगी. जिस शख़्स की अनामिका, तर्जनी से बड़ी होती है उसकी पर्सनालिटी काफ़ी आकर्षक होती है. लोग उससे खुद दोस्ती करना चाहते हैं. ऐसी उंगली वाले एक बेहतरीन सोल्जर, सेल्स फ़िल्ड या फिर कंपनी के CEO की भूमिका अच्छी निभाते हैं.

2. आपके हाथों की उंगली में अगर तर्जनी अनामिका से बड़ी है तो आप बॉर्न लीडर हैं. आपको लोगों से काम करवाना आता है. आप किसी भी शख़्स की ताकत और कमज़ोरी दोनों तुरंत भाप लेते हैं और उसकी ताकत के हिसाब से उसे काम देते हैं. ऐसा करने की क्षमता ही आपको एक शानदार लीडर बनाती है.

3. अगर आपकी तर्जनी और अनामिका बराबर हैं, तो आपको बोलना काफ़ी पसंद है. साथ ही लोग आपकी बातें सुनने से परहेज नहीं करते. ऐसे लोग एक बेहतरीन वक्ता होते हैं. आपको लोगों को एक तरह से देखते हैं. उनमें कोई भेदभाव नहीं रखते. आपको शांति बेहद पसंद है. लेकिन इन सब के बावजूद अगर आपको गुस्सा आता है, तो आप अपने रूप से बिलकुल अलग हो जाते हैं.

Art By: Mir Suhail Qadiri