'दंगल' और 'सीक्रेट सुपरस्टार' जैसी फ़िल्मों में काम चुकी 17 वर्षीय अभिनेत्री ज़ायरा वसीम के साथ फ़्लाइट में छेड़खानी होने का मामला सामने आया है. ज़ायरा ने खुद एक इंस्टाग्राम वीडियो में बताया कि जब वो आधी नींद में थीं, तब उनके पीछे की कतार में बैठा एक अधेड़ उम्र का व्यक्ति अपने पैर से उनकी गर्दन और कमर को छू रहा था.

ज़ायरा ने दिल्ली से मुंबई आने के लिए विस्तारा एयरलाइन की फ़्लाइट ली थी, जिसमें उनके साथ ये शर्मनाक वाकया हुआ. शनिवार रात को उन्होंने अपनी आपबीती बताते हुए जो वीडियो शेयर किया है उसमें वो बेहद आहत नज़र आ रही हैं.

महाराष्ट्र राज्य महिला आयोग ने ज़ायरा के साथ हुई घटना को शर्मनाक़ बताया है और नागरिक उड्डयन महानिदेशालय से मामले की जांच के लिए कहा है.

ज़ायरा ने बताया कि दो घंटे की इस फ़्लाइट का अनुभव उनके लिए बेहद डरावना रहा. उन्होंने फ़ोन से उस आदमी की हरकत रिकॉर्ड करने की कोशिश की लेकिन लाइट डिम होने के कारण उसकी हरकत रिकॉर्ड नहीं हो पायी. वो अपनी कुर्सी से उस आदमी के पैर की फ़ोटो ही ले पायी हैं.

पहले उन्हें समझ नहीं आया कि उनके साथ क्या हो रहा है, लेकिन जब वो आदमी 5-10 मिनट तक ये हरकत करता रहा तब उन्हें ज्ञात हुआ कि उनके साथ छेड़खानी की कोशिश की जा रही है.

इससे ज़्यादा निंदनीय ये है कि फ़्लाइट में केबिन क्रू का कोई भी सदस्य इस घटना के बारे में बताए जाने के बाद भी उनकी मदद के लिए आगे नहीं आया.

ज़ायरा ने रोते हुए कहा कि 'ऐसा नहीं होना चाहिए, क्या इसी तरह लड़कियों का ख्याल रखा जायेगा'.

विस्तारा एयरलाइन ने ट्विटर पर सफ़ाई देते हुए कहा है कि इस तरह की घटनाओं को बिलकुल बर्दाश्त नहीं किया जायेगा, मामले की जांच की जा रही है.

राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष, रेखा शर्मा ने कहा है कि विस्तारा को इस मामले के लिए नोटिस भेजा जायेगा. DGP महाराष्ट्र को भी इसकी कॉपी दी जाएगी, ताकि एयरलाइन के ख़िलाफ़ सख़्त-से-सख़्त एक्शन लिया जाये.

उन्होंने ये भी कहा कि 'अगर ऐसी चीज़ों को बर्दाश्त नहीं किया जायेगा, तो अब तक उन्होंने उस आदमी का नाम उजागर क्यों नहीं किया है. व्यक्ति का नाम बताया जाना बेहद ज़रूरी है. वो ज़ायरा की हर संभव मदद करेंगे'.