फ़ेसबुक पर कई लोग ऐसे होते हैं, जिन्हे हम पसंद नहीं करते या फिर उनकी पोस्ट नहीं देखना चाहते. ऐसे में हमारे पास उन्हें ब्लॉक करने का ऑपशन होता है, लेकिन वहीं फ़ेसबुक पर दो लोग ऐसे हैं, जिन्हें आप चाह कर भी कभी ब्लॉक नहीं कर सकते हैं. वो दोनों शख़्स कोई और नहीं, बल्कि फ़ेसबुक फ़ाउंडर मार्क ज़करबर्ग और उनकी पत्नी प्रिसिला चैन हैं.

जी हां, अगर आप फ़ेसबुक पर मार्क या प्रिसिला की प्रोफ़ाइल पर जाकर इन्हें ब्लॉक करने का प्रयास करेंगे, तो स्क्रीन पर 'ब्लॉक एरर' लिखा हुआ एक बड़ा बोर्ड दिखाई देगा, जो बताएगा कि मार्क या प्रिसिला को ब्लॉक करने में दिक्कत आ रही है. ऐसा इसलिए नहीं, क्योंकि ये फ़ेसबुक फ़ाउंडर और उनकी पत्नी की प्रोफ़ाइल है, बल्कि ऐसा इसीलिए क्योंकि अब तक इन्हें बहुत से लोग कई बार ब्लॉक करने की कोशिश चुके हैं, जिस कारण फ़ेसबुक को ये फ़ंक्शनैलिटी ही बंद करनी पड़ी गई.

The Independent की रिपोर्ट के मुताबिक, मार्क और उनकी पत्नी फ़ेसबुक पर काफ़ी एक्टिव रहते हैं, साथ ही निज़ी ज़िंदगी और समाजिक मुद्दों को लेकर काफ़ी कुछ पोस्ट भी करते रहते हैं. फे़सबुक ऐलगॉरिथम की मदद से ये पोस्ट्स फिर लोगों की न्यूज़ फीड में जाते हैं, वहीं कुछ लोगों को जब ये पोस्ट्स पसंद नहीं आती, तो वो इन्हें ब्लॉक कर देते थे. इस कारण कंपनी ने इनकी प्रोफ़ाइल पर ब्लॉकिंग सिस्टम को बंद करने का फ़ैसला किया.

2010 से ये बैन चल रहा है और अब तो एक ख़ास तरह की वेबसाइट भी तैयार की गई है, जो ये बताती है कि ज़करबर्ग को ब्लॉक करना असंभव है.