मिर्ज़ा-साहिबा, लैला-मजनू और शीरीं-फ़रहाद के प्यार के किस्से, तो आपने सुने ही होंगे. हिंदुस्तान की हर गली-मौहल्ले में ऐसी कई प्रेम कहानियां देखने और सुनने को मिल जाती हैं.

ऐसी ही एक प्रेम कहानी चीन में देखने को मिल रही है, जहां 31 वर्षीय Zheng Jiajia की लैला है Yingying नाम की एक फ़ीमेल रोबोट. दरअसल शादी के लिए दुल्हन न मिलने के बाद, पेशे से इंजीनियर Zheng Jiajia ने आख़िरकार अपनी दुल्हन ख़ुद ढूंढने का मन बनाया. वो जब इसमें भी नाकामयाब रहा, तो उसने एक फ़ीमेल रोबोट बनाने के बारे में सोचा, जिसमें वो सभी गुण मौजूद हों, जो वो अपनी दुल्हन में देखना चाहता था.

2016 में Zheng का रोबोट बन कर तैयार हुआ. 30 किलो वजन वाले इस रोबोट में वो सभी गुण मौजूद थे, जो Zheng अपनी दुल्हन में तलाश कर रहे थे. ये रोबोट उसकी भाषा में बोलने के साथ ही चाइनीज़ चीज़ों को पहचानने में सक्षम थी.

इसके बावजूद, जब Zheng को अपनी दुल्हन में कुछ कमियां दिखाई दी,तो उन्होंने इसे अपग्रेड किया और इसमें वो खूबियां डाली, जो उसे परफ़ेक्ट बनाती हैं.

बीते शुक्रवार को Zheng ने अपनी दुल्हन रोबोट, Yingying से शादी की. उनकी शादी में Zheng की मां के साथ ही कुछ ख़ास दोस्त भी मौजूद रहे. शादी के दिन Yingying को लाल लिबास पहनाया गया.

Zheng के एक दोस्त का कहना है कि 'Zheng ने उस सोच को बदलने की कोशिश की है, जो कहती है कि बिना लड़की के शादी नहीं हो सकती.'

Source: metro.uk