Helen Smith ने ब्रिटेन में एक अनोखा फ़िटनेस क्लब खोला है. 35 साल की Smith ने लंदन में Nude जिम की शुरुआत की है. इस जिम में 33 से 70 साल के लोग आते हैं. शनिवार और रविवार के दिन करीब 1 घंटे इस जिम में कसरत कराई जाती है.

British Naturism की Member, Smith का कहना है कि Nude हो कर लोग ज़्यादा बेहतर कसरत कर सकते हैं. उन्हें अपने शरीर में बढ़ी चर्बी दिखती है और इससे उन्हें ज़्यादा मेहनत करने की वजह मिलती है.

Nude हो कर कसरत करने से ट्रेनर के लिए भी आसन होता है, उन्हें पता होता है कि कौन सी एक्सरसाइज़ उनके लिए सही है. साथ ही आपको जिम में पसीने से भीगे कपड़ों से होने वाली परेशानी नहीं होगी. लेकिन अगर किसी महिला को इस तरह की एक्सरसाइज़ से कोई दिक्कत होती है, तो उसे Sports ब्रा पहनने की इजाज़त दी जाती है.

Smith ने अपने इस जिम के सपने को पूरा करने के लिए 2 साल पहले जॉब छोड़ी और इन दो सालों में उन्होंने इस अनोखे जिम की शुरुआत की. उन्हें Nude जिम की सोच फ्रांस में छुट्टियां बिताते हुए आई थी. इस अनोखे आइडिया में उनके बॉयफ्रेंड ने भी उन्हें सहयोग किया.

हाल ही में शुरू हुए इस जिम में तकरीबन 30 से ज़्यादा लोग हैं. इन 30 लोगों में 70 साल के उम्र के भी लोग खुशी-खुशी आते हैं. जो Nude हो कर अपने शरीर को स्वस्थ रखने के लिए मेहनत करते हैं. कमाल की बात ये है कि हर बार कई लोग इस तरह के जिम से जुड़ रहे हैं. Smith बताती हैं कि लोगों के अंदर शुरू में थोड़ी सी झिझक होती है, लेकिन लोगों को इसकी आदत हो जाती है.

Image Source: Dailymail