आजकल हर किसी के पास अच्छे-अच्छे स्मार्टफ़ोन्स होते हैं. अगर स्मार्टफ़ोन है तो फिर फ़ोटोग्राफ़ी न करें ऐसा कैसे हो सकता है. हाथ में अच्छे कैमरे वाला फ़ोन आते ही हमारे अंदर का फ़ोटोग्राफ़र जाग उठता है. कहीं बाहर घूमने गए हों या फिर किसी दोस्त की बर्थडे पार्टी हो, हमारा फ़ोन हमेशा तस्वीरों से भर जाता है. लेकिन हमारा ये फ़ोन बस यहीं तक सीमित रहता है. हम प्रकृति और उसके शानदार नज़ारों से दूर ही रहते हैं. सोशल मीडिया पर प्रकृति और उसके शानदार नज़ारों की ख़ूबसूरत तस्वीरों को बस निहारते ही रह जाते हैं.

आज हम आपको Jani Ylinampa नाम के एक फ़ोटोग्राफ़र के बारे में बताने जा रहे हैं. Jani फिनिश लैपलैंड आधारित प्रकृति फ़ोटोग्राफ़र हैं. उनकी द्वारा खींची गई तस्वीरों को देखकर आपको पता चल जायेगा कि वो Nature Photography के कितने बड़े मास्टर हैं. Jani Ylinampa की विशेषता ये है कि वो सूर्यास्त के सुन्दर नज़ारे, नदियों, पहाड़ों, झीलों और जंगलों के नज़ारों को एक अलग ही अंदाज़ में अपने कैमरे में क़ैद करते हैं.

हाल ही Jani Ylinampa ने फ़िनलैंड के Kotisaari Island की कई यादगार तस्वीरें खींची. इन तस्वीरों की ख़ास बात ये है कि Jani ने इस आईलैंड की इन तस्वीरों को Aerial View तकनीक से साल के हर सीज़न Summer, Winter, Autumn और Spring में खींचा है. Jani ने प्रकृति के इन्हीं बदलते रंगों को अपने कैमरे में क़ैद किया है.

आप भी देखिये उनकी शानदार फ़ोटोग्राफ़ी के ये दिलक़श नज़ारे-

1. Kotisaari Island की गर्मियों के मौसम की ये तस्वीर बेहद शानदार है.

Summer is here 🏝☀️

A post shared by Jani Ylinampa (@janiylinampa) on

2. वसंत ऋतु के समय की ये तस्वीर और साफ़ नीला पानी, वाह लाजवाब.

Spring has arrived.

A post shared by Jani Ylinampa (@janiylinampa) on

3. बर्फ़ की चादर ओढ़े Kotisaari Island के इस नज़ारे ने नैनीताल की याद ताज़ा कर दी.

The winter has come ❄️

A post shared by Jani Ylinampa (@janiylinampa) on

4. ठन्ड के मौसम में Kotisaari Island घूमने का मज़ा ही अलग है.

Autumn has come to our favourite little island in Rovaniemi 🍂🏝

A post shared by Jani Ylinampa (@janiylinampa) on

Jani Ylinampa द्वारा खींची गयी Kotisaari Island की ये तस्वीरें अगर आपको अच्छी लगी हैं, तो उठाइये अपना कैमरा और निकल पड़िये किसी ऐसे ही आईलैंड पर जहां आपका फ़ोटोग्राफ़ी का शौक भी पूरा हो सके.

Source: storypick