चीन की Hao Lina एक पुलिसकर्मी हैं. आज उनके एक नेक काम को देख कर हर किसी का दिल पिघल गया है. जब एक संदिग्ध का ट्रायल चल रहा था, तब उन्होंने उसके चार महीने के बच्चे को दूध पिलाया. ट्रायल के कारण संदिग्ध अपने रोते हुए बच्चे को दूध नहीं पिला पा रही थी.

ये घटना 23 सितम्बर की है. Shanxi Jinzhong कोर्ट में ये ट्रायल चल रहा था. बच्चे की मां पर धोखा-धड़ी से पैसा ऐंठने का आरोप था. ट्रायल के दौरान बच्चा Hao के पास छोड़ दिया गया था.

इस दौरान बच्चा भूख से रोये जा रहा था. Hao खुद एक मां हैं, इसलिए वो बच्चे की मां की बेचैनी समझ सकती थीं. इसी कारण उन्होंने बच्चे की मां से इजाज़त लेकर उसे स्तनपान कराने का फ़ैसला किया. उनके एक सहकर्मी ने इस ख़ूबसूरत पल की तस्वीर ली.

कोर्ट ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर इस तस्वीर को पोस्ट किया, जिसके बाद ये वायरल हो गयी. बच्चे की मां इसके बाद इतनी भावुक हो गयी कि कोर्ट से निकलते ही रो पड़ी.

इस काम के लिए हर जगह पुलिसकर्मी की सराहना हो रही है. इस पर उन्होंने कहा कि उनकी जगह कोई और भी होता, तो यही करता. अगर मैं ऐसी किसी स्थिति में होती, तो मैं भी चाहती कि कोई मेरे बच्चे की मदद करे.

Source: Dailymail