इसमे तो कोई शक है नहीं कि चोरी करना अपराध की श्रेणी में आता है. चाहे वो किसी बूढ़ी महिला ने किया हो जो अपनी ज़िंदगी के आखिरी दिन गिन रही है. जैसा कि हमनें फ़िल्मों और टीवी सीरियल्स में देखा है कि चोरी जैसे क्राइम में शामिल होना तो बेहद आसान है लेकिन इससे बाहर निकलना उतना ही मुश्किल.

Source: Storypick

लेकिन एक अजीबोगरीब वाक्या हुआ है बेल्जियम के ई-सिगरेट दुकानदार के साथ. डिडिअर रोज़मर्रा की तरह अपनी दुकान पर जा रहा था. तभी उसे अचानक लगा कि उसके पीछे 6 लोग हैं, जो उसे लूटने वाले हैं. वो रुक गया और उसने उन सभी को बोला कि अभी तो वह काम पर जा रहा है. अभी उसके पास देने के लिए कुछ भी नहीं है. अगर वो लोग उसके पास शाम को आएं, तो वो उन्हें 1-2 लाख रुपये दे सकता है.

लुटेरों को डिडिअर की बात पर विश्वास हो गया और वो चले गए. वो चोर फिर से शाम 5.30 के वापस आए. तब डिडिअर ने फिर उनसे कहा कि अभी तो दिन खत्म होने में टाइम है तुम थोड़ी देर बाद आना. लुटेरे फिर से चले गए और शाम 6.30 बजे फिर से आए. लेकिन इस बार डिडिअर अकेला नहीं था उसके साथ बेल्जियम की पुलिस भी थी. डिडिअर ने बताया जब उन्होंने पुलिसवालों को कॉल किया, तो उन्हें विश्वास नहीं हुआ कि वो लुटेरे फिर से वापस आएंगे. लेकिन पुलिस आई. अब ये वाक्या पूरे बेल्जियम में काफ़ी फ़ेमस हो गया है. इसे बेल्जियम की सबसे ख़राब रॉबरी माना जा रहा है.

Feature image: Storypick