कुछ दिनों पहले Zomato Delivery Executive का ये वीडियो वायरल हुआ:

इसके बाद बहुत से लोगों ने Delivery Executives को बुरा-भला कहना शुरू कर दिया. इस बंदे ने अपनी नौकरी तो गंवाई लेकिन अब भी वो Memes का टॉपिक बना हुआ है.

Source: Reacho

Delivery वाले बंदे से जुड़ी एक और कहानी सामने आई है. ये कहानी Reddit पर एक शख़्स ने साझा की है. बंदे की लिखी बात को जस-का-तस हिन्दी में लिख रहे हैं:

'अच्छा तो मैं काफ़ी नशे में हूं...90ml वोडका. समोसे ख़रीदने जाने वाला हूं और उससे पहले ये लिख रहा हूं. मैं तैयारियां कर रहा था कि आख़िरी बार अच्छे से खा-पी लूं, इसलिए मैंने बिसि बेले बाथ, मसाला डोसा, कर्ड राइस ऑर्डर किया. डिलीवरी वाले को पहुंचने में ज़रा समय लगा, मुझे हिन्दी अच्छे से समझ नहीं आती इसलिए मैं उसे ढंग से जानकारी नहीं दे पा रहा था. तेज़ बरसात हो रही है और बिजली भी नहीं है. उस बेचारे को 5 फ़्लोर की सीढ़ियां चढ़नी पड़ी. पसीने से लथपथ, कंधे पर भारी बैग लिए उसने मेरा दरवाज़ा खटखटाया. मैंने उसे 1000 रुपए दिए और उसे खुल्ले पैसे रख लेने को कहा. उसने मेरा दिल से शुक्रिया किया और उसके चेहरे पर जो मुस्कुराहट थी, वो इतनी सच्ची थी कि क्या कहूं?

मैंने आत्महत्या करने का विचार टाल दिया. अचानक से मुझे समोसे खाने का मन हुआ.

मैं अपनी बेटी से 4 सालों से नहीं मिला, न ही मैंने उसकी आवाज़ सुनी है. मैं और कुछ नहीं चाहता सिर्फ़ अपनों की ख़ुशी चाहता हूं. शायद वो Swiggy वाला बंदा अपने घर पैसे भेजता होगा और शायद वो ख़ुश होगा कि उसका काम किसी को पसंद आया. ये उसे भारी सा बैग लेकर 5 फ़्लोर चढ़ने की शक्ति देगा.

मुझे लगता है मैं काफ़ी रो चुका हूं. मैं समोसे लेने जा रहा हूं.

मुझे 1और दिन जीने की ताकत मिल जाएगी.'

Source: Video Blocks

इस पोस्ट को लिखने वाले के बारे में सोचिए. कितना बेबस होगा वो, अवसादग्रसित होगा.

ये सच है कि आत्महत्या किसी भी समस्या का हल नहीं लेकिन ज़रा सोचिए कितना बेबस होगा वो इंसान कि उसे ख़ुद के लिए, अपनों के लिए जीने से बेहतर मर जाना ज़्यादा सही लगता होगा.

मुस्कुराइए, आपकी मुस्कुराहट किसी की ज़िन्दगी बदल सकती है.