भूल जाईए उस बात को कि तीसरा विश्व युद्ध पानी के लिए लड़ा जाएगा. ताज़ा हालात बता रहे हैं कि ये संभावित युद्ध इंटरनेट पर वर्चस्व को लेकर होने वाला है. ये बात कहां से निकली? बताते हैं, आगे तो पढ़िए.

पिछले पांच साल से Felix Kjellberg जिसे पूरी दुनिया PewDiePie नाम से भी जानती है, YouTube पर नंबर वन YouTuber का ताज पहने हुए हैं.

Source: comicbook

YouTube पर PewDiePie के 7,38,82,000 नबंर सबस्क्राइबर हैं, दूसरे नंबर पर है भारत की म्युज़िक कंपनी T-Series, इसके सबस्क्राइबर की संख्या 7,35,32,000 है.

अचानक से PewDiePie के एक फ़ैन को लगा कि भारत की म्यूज़िक कंपनी T-Series YouTube पर PewDiePie को जल्द ही पीछे छोड़ देगी. उसने एक बिलबोर्ड पर विज्ञापन लगा कर लोगों से अपील की कि वो PewDiePie के चैनल को सब्सक्राइब करें.

Source: YouTube

ये होने की देरी थी कि एक भारतीय ने भी देखा कि हमारे देश का एक चैनल YouTube का सबसे बड़ा चैनल बन सकता है. देशभक्ति ने उछाल मारा और T-Series के सबस्क्राइबर तेज़ी से आगे बढ़ने लगे.

Source: bollywood hungama

एक वक्त तो ऐसा भी आ गया जब T-Series PewDiePie से मात्र 15 हज़ार सब्सक्राइबर पीछे थी. अचानक से PewDiePie के नंबरों में उछाल आया और ये दोनों के बीच ये फ़ासला बढ़ कर 5 लाख पहुंच गया.

इस बीच बहुत कुछ हुआ, सभी सोशल मीडिया चैनल्स पर ये जंग लगातार जारी है. PewDiePie के एक फ़ैन ने New York के सबसे बड़े बिलबोर्ड पर सब्क्रिशन के लिए विज्ञापन चलवा दिया. एक हैकर ने दुनियाभर के 50,000 प्रिंटर्स को हैक कर एक प्रिंट निकाला जिस पर लिखा था #SavePewDiePie.

Source: YouTube

T-Series के फ़ैन PewDiePie को बुरा भला कह रहे हैं, PewDiePie वाले T-Series और भारत को उल्टा-सीधा कहने लगे.

फिर PewDiePie ने एक वीडियो निकाला, जिसमें उसने अपने चाहने वालों से अपील की कि वो भारत के लोगों को कुछ ग़लत न बोलें और अपनी इस ऊर्जा का इस्तेमाल सही दिशा में करें. PewDiePie ने कहा कि भारत में बाल मज़दूरी बड़े स्तर पर होती है इसलिए उसने अपनी ओर से लोगों से भारत की मदद करने और डोनेट करने को कहा.

मतलब इतना तो साबित हो गया कि नंबर एक की लड़ाई अपनी जगह है लेकिन PewDiePie बंदा बुरा नहीं है.

Source: vox

T-Series आज नहीं तो कल सबसे बड़ा चैनल बन जाएगा, ये बात PewDiePie को भी पता है. फिर भी जब तक ये लड़ाई चलती है, आप मज़े लीजिए.

दोनों की लड़ाई कहां तक पहूंची, आपको यहां लाईव देखने को मिल जाएगा.