आज टैटू बनवाना एक फ़ैशन-सा बन गया है. कॉलेज जाने वाले लड़कों से ले कर ऑफ़िस जाने वाली लड़कियां इस फ़ैशन में शामिल हो कर अपने शरीर पर टैटू गुदवा रहे हैं. आज हम आपको एक ऐसे बॉडी बिल्डर से मिलवा रहे हैं, जिसके शरीर का 95% हिस्सा टैटू से गुदा हुआ है.

33 वर्षीय Clive एक प्रोफ़ेशनल बॉडी बिल्डर हैं, जिनके सिर से ले कर पैर तक कई टैटू हैं. पर बॉडी बिल्डिंग कॉम्पिटशन के दौरान Clive अपने इन टैटूज़ को हटवा लेते हैं, जिससे कि अपनी बॉडी को अच्छे से दिखा सकें.

दरअसल, इन टैटूओं को पर्मानेंट बनवाने के बजाय Clive ने अपने शरीर छोटे-छोटे छेद करवा रखे हैं, जिन्हों वो स्याही से टैटू का रूप दे देते हैं. अपने इन टैटूओं पर Clive काफ़ी गर्व भी करते हैं.

अपने टैटूओं के बारे में Clive का कहना है कि 'उनके हर टैटू से उनकी कुछ याद जुड़ी है, जिसे वो अपने टैटूओं के ज़रिये ज़िंदा रखना चाहते हैं.'

उन्हें इस तरह के टैटू के बारे में विचार 2004 में आया, जब एक बाइक एक्सीडेंट में वो बुरी तरह घायल हो गए थे. इस दुर्घटना के 9 महीने बाद उन्होंने अपने चेहरे पर पहला टैटू बनवाया.

इन टैटूओं को बनवाने के लिए Clive ने कवर-अप आर्टिस्ट Nicola की मदद ली, जिन्होंने इन्हें छुपाने के लिए ट्रेडिशनल स्प्रे का सहारा लिया. इसे स्प्रे से Clive का शरीर चॉकलेटी रंग का हो गया, जिसे लोगों के लिए पहचाना आसान नहीं है

Source: thesun