शाहरुख़, सलमान, करीना, दीपिका, अमिताभ, विराट, धोनी, ये सभी पर्दे पर सबसे ज़्यादा दिखने वाले Celebs में से हैं. इनकी स्टार पावर की वजह से ही बड़े ब्रैंड्स इन्हें अपने प्रॉडक्ट्स Endorse (बेचने) करने के लिए Sign करते हैं. इन Brand Ambassadors पर उस पूरे प्रोडक्ट की जान होती है. लेकिन कुछ Companies ऐसी भी हैं, जिनके कर्ता-धर्ता, यानि CEOs ही उनके मॉडल और Brand Ambassador बन गए.

चलिए आपको मिलवाते हैं मॉडल बने ऐसे ही CEOs से:

1. महाशय धरमपाल गुलाटी, CEO MDH

Source: India Times

MDH को एक ब्रैंड बनाने में धरमपाल गुलाटी की सालों की मेहनत और Vision का हाथ है. धरमपाल गुलाटी के नाम से ज़्यादा लोग उनके चेहरे को जानते हैं. गुलाटी न सिर्फ़ इस ब्रैंड को खड़ा किया, बल्कि ये साबित किया कि कॉन्फिडेंस हो और प्रोडक्ट अच्छा, तो उसे एक बुज़ुर्ग भी बेच सकता है.

2. अभिनव कुमार, Country Development Head, Trivago

Source: Social Samosa

'क्या आपने कभी होटल सर्च किया है?' ये लाइन बोलते ही एक Average कद-काठी वाले आदमी की शक्ल सामने आ जाती है. इनका नाम है अभिनव कुमार और ये Trivago के Country Development Head हैं. Trivago के शुरुआती Ads ने ही अभिनव को पॉपुलर कर दिया था. इसके बाद अभिनव तीन और TVCs में नज़र आये. घर बैठे ही Brand को उनका Ambassador मिल गया.

3. बाबा रामदेव, पतंजलि

Source: Live Law

यूं तो रामदेव की पतंजलि में कोई हिस्सेदारी नहीं है और इसके CEO भी रामदेव न हो कर बालकृष्ण हैं, लेकिन इस बात से इंकार नहीं किया जा सकता कि पतंजलि को एक सफ़ल कंपनी बनाने में दिमाग़ रामदेव का ही है, फिर कुर्सी संभालने या न संभालने से किसी फ़र्क पड़ता है. पतंजलि पर लोगों की विश्वसनीयता भी रामदेव की वजह से ही बनी और आज घर-घर में लोग बाबा जी के प्रोडक्ट्स यूज़ कर रहे हैं. बालकृष्ण को पिछले साल के सबसे सफ़ल CEOs की लिस्ट में भी जगह मिली.

4. . रिचर्ड ब्रैनसन, वर्जिन ग्रुप

Source: CNBC

वर्जिन ग्रुप के CEO, रिचर्ड ब्रैनसन भी अपने Brand के कई Ads के लिए Photoshoot करवा चुके हैं. रिचर्ड महिलाओं के बीच भी काफ़ी लोकप्रिय हैं.

5. संजीव कपूर, Wonderchef

Source: Nrai

फ़ूड इंडस्ट्री में संजीव कपूर बहुत बड़ा नाम है. वो भले ही एक शेफ़ हैं लेकिन कैमरे के साथ उनकी दोस्ती ज़ी टीवी पर आने वाले उनके शो 'खाना ख़ज़ाना' के समय से है. संजीव कपूर ने अपनी लोकप्रियता का फ़ायदा भी उठाया है. कपूर खाने में बिज़नेस हाथ आज़मा चुके हैं. उनका ख़ुद का फ़ूड चैनल है, रेस्टोरेंट है और Wonderchef नाम से Cookware ब्रांड भी. इतने बड़े Celeb को अपने Brand के लिए किसी और की ज़रूरत नहीं पड़ी. Wonderchef के सभी Ads में संजीव कपूर ही हीरो हैं.