बॉलीवुड स्टार्स अकसर ही ख़बरों में बने रहते हैं. कभी कुछ अच्छा करने के लिए, तो कभी कुछ ख़राब करने के लिए. मगर ये बॉलीवुड स्टार्स अपनी इंडस्ट्री के लिए भी बहुत ईमानदार रहते हैं. अपने लोगों से किए वादों के लिए ये कुछ भी करते हैं. ऐसे कुछ बॉलीवुड स्टार्स हैं जिन्होंने अपने कमिटमेंट्स के चलते हॉलीवुड फ़िल्मों को न कह दिया.

1. नसीरुद्दीन शाह, हैरी पॉटर सीरीज़

Naseeruddin Shah
Source: dawn

नसीरुद्दीन शाह ने हैरी पॉटर सीरीज़-The Death Of Richard Harris में Albus Dumbledore की भूमिका के लिए ऑडिशन से इंकार कर दिया था. इतने बड़े ऑफ़र को ठुकरा देने के पीछे का कारण अभी भी किसी को नहीं पता है.

2. दीपिका पादुकोण, फ़ास्ट एंड फ़्यूरियस 7

Deepika Padukone
Source: dnaindia

दीपिका पादुकोण को विन डीज़ल और पॉल वॉकर के साथ फ़ास्ट एंड फ़्यूरियस 7 में एक मुख्य भूमिका ऑफ़र की गई थी. मगर उन्होंने फ़राह ख़ान की फ़िल्म हैप्पी न्यू ईयर की शूटिंग में व्यस्त होने के कारण इस भूमिका के लिए इंकार कर दिया था.

3. प्रियंका चोपड़ा, इम्मॉर्टल

Priyanka Chopra
Source: bustle

क्वांटिको की मुख्य अभिनेत्री, प्रियंका चोपड़ा को फ़िल्म 'Immortal' में फ़्रीडा पिंटो की भूमिका के लिए चुना गया था. मगर उन्होंने ये ऑफ़र इसलिए ठुकरा दिया क्योंकि उस वक़्त को फ़िल्म 7 ख़ून माफ़ की शूटिंग में व्यस्त थीं.

4. इरफ़ान ख़ान, Interstellar

Irrfan Khan
Source: timesofindia

इरफ़ान ख़ान को क्रिस्टोफ़र नोलन की फ़िल्म को मना करना पड़ा क्योंकि उनके पास उस वक़्त 'लाइफ़ ऑफ़ पाई' और 'द लंचबॉक्स' थी. इसलिए उन्होंने इतना बड़ा प्रस्ताव ठुकरा दिया. इरफ़ान को फ़िल्म 'इंटरस्टेलर' में मैट डेमन की भूमिका ऑफ़र हुई थी.

5. शाहरुख़ ख़ान, स्लमडॉग मिलेनियर

Shah Rukh Khan
Source: bollywoodhungama

शाहरुख़ ख़ान अगर डैनी बॉयल की फ़िल्म स्लमडॉग मिलियनेयर का ऑफ़र स्वीकार कर लेते, तो ये उनका हॉलीवुड डेब्यू होता. रिपोर्ट्स के मुताबिक, शाहरुख़ को अनिल कपूर का रोल ऑफ़र किया गया था.

6. अक्षय कुमार, Untitled movie co-starring Dwayne Johnson

Akshay Kumar
Source: dnaindia

बॉलीवुड के खिलाड़ी, अक्षय कुमार को ड्वेन जॉनसन के साथ एक अनाम हॉलीवुड फ़िल्म ऑफ़र की गई थी. उन्होंने ख़ुद को हॉलीवुड के लिए बेहतर नहीं समझा और फ़िल्म का ऑफ़र ठुकरा दिया.

7. ऐश्वर्या राय बच्चन, ट्रॉय

Aishwarya Rai Bachchan
Source: indiatoday

ख़ूबसूरत ऐश्वर्या राय बच्चन को वोल्फ़गैंग पीटरसन के ट्रॉय में ब्रैड पिट के साथ एक भूमिका ऑफ़र की गई थी. उन्होंने ब्रैड पिट के साथ इंटीमेट सीन्स की वजह से फ़िल्म ठुकरा दी.

8. रॉनित रॉय, ज़ीरो डार्क थर्टी (Zero Dark Thirty)

Source: tellychakkar

रोनित रॉय को ऑस्कर पुरस्कार विजेता फ़िल्म 'ज़ीरो डार्क थर्टी' में एक भूमिका ऑफ़र की गई थी. मगर रॉनित ने करण जौहर की फ़िल्म स्टूडेंट ऑफ़ द ईयर के चलते इस ऑफ़र को ठुकरा दिया.

9. रितिक रोशन, पिंक पैंथर 2

Hrithik Roshan
Source: news18

बॉलीवुड के ग्रीक गॉड के रूप में टैग किए जाने पर, रितिक रोशन को पिंक पैंथर 2 में विसेंट की भूमिका निभाने का प्रस्ताव मिला था. बहरहाल, अभिनेता को ये प्रस्ताव ठुकराना पड़ा क्योंकि वो बॉलीवुड निर्देशकों के साथ अन्य महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट्स में व्यस्त थे.

10. पायल रोहतगी

Payal Rohatgi
Source: quora

पायल रोहतगी को एक फ़्रांसीसी निर्देशक द्वारा एक फ़िल्म ऑफ़र की गई थी. इसके लिए पायल को 2 साल तक शूटिंग करनी थी. इसलिए उन्होंने इस फ़िल्म को न कह दी.

Entertainment से जुड़े आर्टिकल ScoopwhoopHindi पर पढ़ें.