पंकज त्रिपाठी का नाम अब बॉलीवुड के उन स्टार्स में शामिल हो चुका, जिन्हें परिचय की ज़रूरत नहीं. पंकज त्रिपाठी ने कुछ सालों में अपने किरदारों से दर्शकों को ख़ूब एंटरटेन किया और लोगों का दिल जीत लिया. अब उन्हें स्क्रीन पर देखना अच्छा लगता है. सबसे अच्छी बात है कि फ़िल्म हिट हो या फ़्लॉप पर वो हमेशा ही अपने किरदारों के साथ न्याय करते हैं.

हांलाकि, उन्होंने कई ऐसे रोल भी निभाये हैं, जिनके बारे में कम ही लोगों को पता है. इन्हीं किरदारों ने उन्हें आज बड़ा स्टार बना दिया.

1. मिथ्या

रणवीर शौरी और नसीरुद्दीन शाह स्टारर ये फ़िल्म 2008 में आई थी. फ़िल्म में पंकज त्रिपाठी ने एक छोटी सी भूमिका निभाई थी, जिसमें वो ख़ुद को साबित करने में कामयाब रहे.

Mithya
Source: amazon

2. धर्म

इस फ़िल्म में पंकज त्रिपाठी और सुप्रिया पाठक ने अहम रोल अदा किया था. इस फ़िल्म को दर्शकों और क्रिटिक्स का बहुत प्यार मिला, जिसके बाद फ़िल्म को राष्ट्रीय पुरस्कार भी मिला. धर्म का सही मतलब समझना हो, तो आप एक बार ये फ़िल्म ज़रूर देखियेगा.

Dharm
Source: netflix

3. गुड़गांव

ये फ़िल्म पंकज त्रिपाठी की प्रतिभा का बेहतरीन उदाहरण है. फिल्म में उन्होंने एक रियल स्टेट टाइकून का रोल अदा किया है, जिसकी बेटी के अपहरण के बाद कहानी में नया मोड़ आता है.

Pankaj Tripathi
Source: cinestaan

4. पाउडर

इस वेबसीरीज़ में वो पहली दफ़ा खलनायक बने थे, खलनायक के रूप में वो दर्शकों को डराने में सफ़ल रहे. अपनी छवि के विपरीत उन्होंने ये रोल निभा कर फिर से बता दिया था कि कलाकारी उनमें कूट-कूट कर भरी है.

Pankaj Tripathi
Source: scroll

5. कॉफ़ी विद डी

फ़िल्म में पंकज त्रिपाठी के साथ-साथ ज़ाकिर हुसैन और सुनील ग्रोवर जैसे मंझे हुए कलाकार थे. हांलाकि, भरपूर टैलेंट होने के बावजूद फ़िल्म बॉक्स ऑफ़िस पर अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई. पर इन तीनों ही कलाकारों को ख़ूब तारीफ़ मिली थी.

Pankaj Tripathi
Source: SW

6. अनवर का अजब क़िस्सा

इस फ़िल्म में नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी अहम रोल में थे. हांलाकि, फ़िल्म को कर्मिशयल तौर पर कभी रिलीज़ नहीं किया गया. नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी के साथ फ़िल्म में पंकज त्रिपाठी और अन्नया चटर्जी ने मुख्य किरदार निभाया.

Pankaj tripathi
Source: Mensxp

7. माज़ी

ये एक थ्रिलर ड्रामा फ़िल्म है, जो बॉक्स ऑफ़िस पर अच्छा कलेक्शन नहीं कर पाई. हांलाकि, फ़िल्म के कलाकार अपनी एक्टिंग से सुर्खियां बटोरने में कामयाब ज़रूर रहे.

pankaj Tripathi
Source: youtube

8. ग्लोबल बाबा

ग्लोबल बाबा व्यंग्यपूर्ण हास्य मूवी है, जो कि आध्यात्मिक बाबाओं पर आधारित है. फ़िल्म में अभिमन्यु सिंह, पंकज त्रिपाठी, संजय मिश्रा और रवि किशन ने अहम रोल अदा किया था.

Pankaj Tripathi
Source: youtube

9. सरोजिनी- एक नई पहल

इस सीरियल में पंकज त्रिपाठी लीड रोल में थे. अच्छी बात ये है कि उन्होंने बेहद सादगी के साथ अपने किरदार को निभाया, जो लोगों को ख़ूब पंसद भी आया.

Pankaj Tripathi
Source: SW

10. Doosukeltha

हां, सही समझे आप पंकज त्रिपाठी ने तेलगु फ़िल्म में भी काम किया है. ये एक रोमांटिक ड्र्रामा फ़िल्म है. अगर आप तेलगु फ़िल्म देखने के शौक़ीन हैं, तो ये फ़िल्म ज़रूर देखियेगा.

Doosukeltha
Source: Mensxp

Entertainment के और आर्टिकल्स पढ़ने के लिये ScoopWhoop Hindi पर क्लिक करें.