आप कई बार ऐसा फ़ैसला ले लेते हैं जिसे लेने के बाद आपको दुःख होता है कि 'मैंने ये क्या कर दिया'? फिर आप और लोगों को देखते हैं और लगता है कि ये लोग कितने परफ़ेक्ट हैं. लेकिन सच ये है दोस्त कि हम सब ने ही कभी न कभी गलत फ़ैसला ज़रूर लिया है. ऐसे ही कई फ़िल्मों में काम करने का फ़ैसला बॉलीवुड स्टार्स ने भी लिया, जिसके लिए वो आज तक पछताते हैं. 


आइये देखते हैं कौन से हैं वो स्टार्स और कौन सी हैं वो फ़िल्में:

Mela Movie Twinkle Khanna and Aamir Khan
Source: indiatoday

1. शाहिद कपूर - शानदार 

शाहिद कपूर अपनी एक्टिंग के बलबूते बॉलीवुड में ख़ुद को साबित कर चुके हैं. अपने हर किरदार को शाहिद परदे पर बहुत बेहतरीन तरीक़े से जीते हैं. India Today में छपी रिपोर्ट की माने तो शाहिद ने  'शानदार' के बारे में कहा कि अगर हो सकता तो शानदार को वो अपने फ़िल्मी करियर से मिटा देते. फ़िल्म वैसे तो फ्लॉप रही थी मगर शाहिद के कैरियर पर इसका कुछ ख़ास असर नहीं पड़ा. आप देखना चाहते हैं कि शाहिद कैसी लग्ज़री लाइफ़ जीते हैं तो यहां क्लिक करिये.

Shahid Kapoor Movie Shaandaar
Source: pinterest

2. गोविंदा - किल दिल

गोविंदा का नाम सुनते ही ज़हन में आता है डांस और कॉमेडी. अपनी इसी इमेज से बाहर आने के लिए गोविंदा ने क़रीब 4 साल बाद किल दिल से वापसी की थी. इस फ़िल्म में उन्होंने विलेन का रोल निभाया. गोविंदा ने कहा कि वो निगेटिव रोल निभाने में कम्फ़र्टेबल नहीं थे. मगर जिस तरह के रोल वो चाह रहे थे, वो उन्हें मिल नहीं रहे थे.

Govinda Negative Role
Source: dnaindia

3. अभय देओल - आयशा

अभय देओल बेहतरीन अभिनेता हैं, उनको सब पसंद करते हैं. 2012 में आयी फ़िल्म आयशा में सोनम कपूर और अभय देओल नज़र आये थे. फ़िल्म जेन ऑस्टिन के उपन्यास ‘Emma’ पर आधारित थी. Times Of India में छपी रिपोर्ट के मुताबिक़ अभय देओल ने इस फ़िल्म के बारे में कहा था, "इस फिल्म का उपन्यास ‘Emma’ से कुछ भी लेना देना नहीं था. फ़िल्म की शूटिंग के वक़्त मुझे एहसास हुआ कि फ़िल्म एक्टिंग से ज़्यादा कपड़ों के बारे में है. मैंने कई ऐसे रिव्यु भी पढ़े जहां कपड़ों की तारीफ़ की गयी थी. मैं आगे से ऐसी फ़िल्म का हिस्सा नहीं बनूंगा. मैं इस तरह की फ़िल्में नहीं करना चाहता."

Abhay Deol and Sonam Kapoor Aisha
Source: tellychakkar

4. अजय देवगन - रास्कल्स और हिम्मतवाला

अजय देवगन ने गोलमाल, ऑल द बेस्ट, सन ऑफ़ सरदार जैसी कई कॉमेडी फ़िल्मों में काम किया है. गंभीर दिखने वाले अजय सेट पर प्रैंक भी करते रहते हैं. अजय ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा की उन्हें 80% बार शूटिंग के वक़्त ही मालूम चल जाता है कि फ़िल्म चलेगी या नहीं. मैंने उन फ़िल्मों को ट्रायल के टाइम भी नहीं देखा. 'हिम्मतवाला' और 'रास्कल्स' तो मैंने आज तक नहीं देखी.

Ajay Devgan Rascals Movie Still
Source: hamaraphotos

5. कैटरीना कैफ - बूम

2004 में आयी फ़िल्म बूम से कैटरीना ने डेब्यू किया था. इस फ़िल्म में अमिताभ बच्चन और गुलशन ग्रोवर जैसे अभिनेता थे. फ़िल्म में कैटरीना ने कई बोल्ड सीन दिए थे जिन्हें करने में वो सहज नहीं थीं.

Katrina Kaif
Source: indiatoday

6. सैफ अली ख़ान - हमशकल्स

अगर आपने हमशकल्स नहीं देखी तो बधाई, मगर आपने ये फ़िल्म देख रखी है तो आप सैफ अली ख़ान की बात से ख़ुद सहमत होंगे. India Today की रिपोर्ट की मानें तो सैफ़ ने कहा, "हमशकल्स करना एक बड़ी गलती थी. फ़िल्म की कोई स्क्रिप्ट नहीं थी, वो बस साजिद के दिमाग़ में थी. मैंने वो किया जो साजिद ने मुझे करने को कहा. मैंने जब यह फ़िल्म देखी तो मैंने ख़ुद से सवाल किया कि ये मैं क्यों कर रहा हूं?"

Humshakals Still
Source: rediff

7. प्रियंका चोपड़ा- ज़ंजीर

बॉलीवुड में रीमेक का चलन नया नहीं है. ऐसे में 1973 में आयी अमिताभ बच्चन की सुपरहिट फ़िल्म ज़ंजीर का भी रीमके बना. इस फ़िल्म में प्रियंका चोपड़ा थीं. Times of India को दिए एक इंटरव्यू में देसी गर्ल से जब ज़ंजीर के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि 'हम सब कभी ना कभी गलती करते हैं'.

Film Zanjeer
Source: bollywoodbubble

8. इमरान हाशमी - गुड बॉय बैड बॉय

गुड बॉय बैड बॉय के बारे में बात करते हुए इमरान हाशमी ने कहा था कि, "कुछ फ़िल्में किचन चलाने के लिए भी करनी पड़ती हैं." ये बोलने के बाद इसमें ट्विस्ट जोड़ते हुए हाशमी बोले, "गुड बॉय बैड बॉय तो ऐसी फ़िल्म थी कि किचन ही बंद हो जाए."

Good Boy, Bad Boy Emraan Hashmi
Source: zee5

9. ट्विंकल खन्ना - मेला

ट्विंकल खन्ना मज़ाकिया अंदाज़ में अपनी बातें रखने के लिए जानी जाती हैं. कुछ दिन पहले ट्विंकल इन इंस्टाग्राम पर एक तस्वीर डालते हुए लिखा, "मेरा मानना है कि कुछ चीज़ें वक़्त की सीमा से परे होती हैं. यह आज मेरे मैसेज में आया और इसके सिवा मैं क्या कह सकती हूं कि मेला ने निश्चित रूप से मुझ पर एक निशान या दाग़ छोड़ा है."

10. अमिताभ बच्चन - आग

बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन ने भी अपने कैरियर में गलती की है. अमिताभ बच्चन ने राम गोपाल वर्मा की आग के बारे में बात करते हुए कहा कि शायद ये सही फ़ैसला नहीं था. इसे हम स्वीकार करते हैं.

Aag Film Still
Source: upperstall

देखा आपने, सभी गलतियां करते हैं. ज़रूरी ये है कि गलती से सीखा जाए और आगे बढ़ा जाए.