पिछले कुछ वर्षों में बॉलीवुड ने काफ़ी बेहतरीन फ़िल्में बनाई हैं. समय-समय पर फ़िल्मों की कहानियों के साथ एक्सपेरीमेंट भी किया गया. इस दौरान हमें कई ऐसी फ़िल्में भी देखने को मिली, जिनका अंत काफ़ी प्यारा था. आज भी अगर मन इन फ़िल्मों के बारे में सोचे, तो ध्यान सिर्फ़ और सिर्फ़ इनकी Endings पर जाता है. 

क्या आपको भी ये फ़िल्में Endings की वजह से याद हैं? 

1. उड़ान 

ये बॉलीवुड की बेहतरीन फ़िल्मों में से एक है. फ़िल्म के अंत में जब ये पता चलता है कि रोहन, अपने सौतले भाई को अपने पिता से बचाता आ रहा था, आंखों में ख़ुशी और नमी दोनों होती है. 

Source: indianexpress

2. देवदास 

बॉलीवुड का शायद ही ऐसा कोई फ़ैन होगा, जिसने शाहरुख़ ख़ान, माधुरी दीक्षित और ऐश्वर्या स्टारर ये फ़िल्म न देखी हो. फ़िल्म का अंत यही दर्शाता है कि जब इंसान की इच्छाएं पूरी नहीं होती हैं, तो हर दिन वो जीते-जी भी मरता रहता है. 

Source: upperstall

3. मसान 

मसान में विकी कौशल और ऋचा चड्ढा ने ज़बरदस्त एक्टिंग की है, फ़िल्म के अंत में जब विकी कौशल और ऋचा चड्ढा नदी किनारे मिलते हैं. देख कर ऐसा लगता है, जैसे क़िस्मत ने इन्हें मिलाने के लिये सारा षड़यंत्र रचा था. 

Source: kindlemag

4. हैदर 

हैदर सिर्फ़ बॉलीवुड की ही नहीं, बल्कि शाहिद कपूर की भी बेहतरीन फ़िल्मों में एक है. अगर अब तक आपने ये फ़िल्म नहीं देखी है, तो देख लेनी चाहिये. 

Source: laughingcolours

5. अंधाधुन 

आयुष्मान ख़ुराना, राधिका आप्टे और तब्बू की इस फ़िल्म ने दर्शकों को ख़ूब एंटरटेन किया. फ़िल्म का अंत काफ़ी रोमांचित था, जिसने समझा है उसके लिये फ़िल्म यादगार है. 

Source: scoopwhoop

6. कहानी 

विद्या बालन कभी भी अपने किरदार के साथ अन्नाय नहीं करती. ये मूवी दर्शकों को तब ज़्यादा हैरान करती है, जब उन्हें पता चलता है कि विद्या बालन तो कभी गर्भवती थी ही नहीं. 

Kahani
Source: indiatoday

7. कपूर एंड सन्स 

इस फ़िल्म की कहानी का अंत भी काफ़ी सुपर था. फ़िल्म देख कर समझ आ जाना चाहिये कि परिवार सिर्फ़ दो चीज़ों से चलता है, प्यार और माफ़ी. 

Source: nytimes

8. क्वीन 

क्वीन भी बॉलीवुड की सुपरहिट फ़िल्मों में से एक है. फ़िल्म के अंत में जिस तरह रानी अपने बीते कल को भुलाकर आगे बढ़ती है. वो हर किसी के लिये सबक है. 

Source: indiatoday

9. A Wednesday 

अगर किसी फ़िल्मी फ़ैन ने नसरुद्दीन शाह, अनुपम ख़ेर और जिमी शेरगिल स्टारर ये फ़िल्म मिस की है, तो बहुत बड़ी ग़लती की है. 

Source: bollywoodhungama

10. द लंचबॉक्स 

एक बेहतरीन पटकथा और स्क्रीनप्ले के साथ द लंचबॉक्स के ज़रिये दर्शकों को एक यादगर फ़िल्म मिली. जिसके बारे में सोचते ही दिल ख़ुश हो जाता है. 

Source: lwlies

11. तलाश 

कभी-कभी बॉलीवुड उम्मीद से उम्दा कहानी बना देता है. इन्हीं चंद कहानियों में से एक तलाश भी है. 

Talash
Source: thequint

क्या आपको भी इन फ़िल्मस का अंत याद है? 

Entertainment के और आर्टिकल्स पढ़ने के लिये ScoopWhoop Hindi पर क्लिक करें.