Celebrities Gym Trainer: फ़िटनेस के लिए सेलेब्स की दीवनगी हम सब जानते हैं. फ़िल्मों स्लिम-ट्रिम एक्ट्रेसेस को देखकर उनपर दिल आ जाता है, जिस बॉडी पर हम सब फ़िदा होते हैं उसके लिए ये एक्ट्रेसेस जी तोड़ मेहनत करती हैं. फ़िटनेस ही है जो इन सेलेब्स की ढलती उम्र के प्रभाव को झलकने नहीं देती हैं. इसी वजह से सलमान हो, शाहरुख़ हो या फिर अक्षय कुमार इस उम्र में भी इनकी फ़ैन फ़ॉलोइंग ज़बरदस्त है. फ़िट रहने के लिए ये सेलेब्स घंटों-घंटों जिम में पसीना बहाते हैं, बहुत कड़ी मेहनत करते हैं तब जाकर कहीं फ़ैंस उनकी इस बॉडी की तारीफ़ करते हैं और उनके जैसा बनने की सोचते हैं. इनकी जो बॉडी पर्दे पर देखकर दर्शक सीटी मारते हैं उसके पीछे इनके फ़िटनेस कोच या ट्रेनर (Celebrities Gym Trainer) का बहुत बड़ा हाथ होता है. उन्हीं सूझ-बूझ और मेहनत इन्हें पापुलर बनाती हैं. 

Celebrities Gym Trainer
Source: ytimg

आज आपको सेलेब्रिटीज़ के जिम ट्रेनर के बारे में बताएंगे कि इन सेलेब्स के जिम ट्रेनर (Celebrities Gym Trainer) कौन हैं?

ये भी पढ़ें: मिलिए बॉलीवुड के उन 10 Makeup Artists से जो करते हैं कैटरीना से लेकर करीना तक का मेकअप

Celebrities Gym Trainer

1. सर्वेश शशि (Sarvesh Shashi)

सर्वेश के योगा स्टूडियो, Diva Yoga के दुनिया भर में 75 से अधिक स्टूडियो हैं, जिनमें जेनिफ़र लोपेज, शाहिद कपूर और मलाइका अरोड़ा सहति कई सेलेब्स ट्रेनिंग करते हैं.

2. सत्यजीत चौरसिया (Satyajit Chaurasia)

आमिर ख़ान का गजनी लुक काफ़ी चर्चित रहा था. आमिर की फ़िट बॉडी के पीछे ट्रेनर सत्यजीत चौरसिया थे. सेलिब्रिटी फ़िटनेस ट्रेनर में से एक सत्यजीत की क्लाइंट लिस्ट में सैफ़ अली ख़ान, ऋतिक रोशन और ज़ायद ख़ान सहित कई सेलेब्स के नाम शामिल हैं. मुंबई में उनका बारबेरियन ( (Barbarian Gym) नाम का जिम है.

3. राधिका कर्ले (Radhika Karle)

सोनम कपूर को टोंड फ़िगर देने वाली ट्रेनर राधिका कर्ले हैं. राधिका एक न्यूट्रिशनिस्ट, योगा ट्रेनर और Pilates ट्रेनर हैं, जो कई सेलेब्स को अपनी ट्रेनिंग से फ़िट बना चुकी हैं. 
ये भी पढ़ें: क्या है बॉलीवुड के इन 11 सेलेब्स की चमकती त्वचा और फ़िटनेस का राज़? हमें पता है, आप भी जान लो

4. प्रवीण टोकस (Praveen Tokas)

Restorative Yoga, स्ट्रेंथ एंड कंडिशनिंग, स्विमिंग और मेडिकल एक्सरसाइज़ में पांच इंटरनेशनल सर्टिफ़िकेट होल्डर प्रवीण टोकस बॉलीवुड के बेहतरीन फ़िटनेस ट्रेनर हैं. इनके क्लाइंट्स में इमरान ख़ान, रणविजय सिंह, वीर दास और इमरान हाशमी शामिल हैं. 

5. नम्रता पुरोहित (Namrata Purohit)

Pilates स्टूडियो की को-फ़ाउंडर नम्रता पुरोहित एक सर्टिफ़ाइड Pilates ट्रेनर हैं. नम्रता, स्लिप डिस्क के पेशेंट को बेहतर तरीक़े से ठाीक कर पाती हैं. इनकी क्लाइंट्स लिस्ट में मलाइका अरोड़ा, वरुण धवन, जान्ह्वी कपूर, अमित साध, कंगना रनौत और सारा अली ख़ान शामिल हैं. 

6. मनीष अडविलकर (Manish Advilkar)

52 की उम्र में सलमान ख़ान की फ़िट और मस्क्यूलर बॉडी के पीछे मनीष अडविलकर हैं. मनीष सलमान को 6 साल से फ़िटनेस ट्रेनिंग दे रहे हैं.

7. डियाने पांडे (Deanne Pandey)

सोशल मीडिया पर फ़ेमस सेलिब्रिटी फ़िटनेस ट्रेनर डियाने पांडे ने शाहरुख़ ख़ान, बिपाशा बसु और लारा दत्ता को ट्रेंड किया है. इन्होंने फ़िटनेस ट्रेनिंग के साथ-साथ फ़िटनेस पर दो बुक्स भी लिखी हैं.

8. समीर जौरा (Samir Jaura)

फ़िटनेस ट्रेनर समीर जौरा ने भाग मिल्खा भाग में फ़रहान अख़्तर को 13 महीने तक रोज़ 5 से 6 घंटे तक ट्रेनिंग दी थी. इतनी मेहनत के बाद फ़रहान को वो बॉडी मिली थी. समीर, प्रियंका चोपड़ा और ऋतिक रोशन को भी ट्रेनिंग दे चुके हैं.

9. यास्मीन कराचीवाला (Yasmin Karachiwala)

सबसे फ़ेमस सेलिब्रिटी फ़िटनेस ट्रेनर में से एक, यास्मीन कराचीवाला एक Pilates Expert हैं, जिन्होंने कैटरीना कैफ़, करीना कपूर, आलिया भट्ट और दीपिका पादुकोण को ट्रेंड किया है. यास्मीन 22 सालों से इस फ़ील्ड में हैं. 

10. प्रशांत सावंत (Prashant Sawant)

किंग ख़ान की रिप्ड बॉडी का श्रेय प्रशांत सावंत को जाता है. ओम शांति ओम और जब तक है जान जैसी फ़िल्मों में शाहरुख़ की रिप्ड बॉडी के पीछे प्रशांत ने मेहनत की हैं. ये अजय देवगन और वरुण धवन के ट्रेनर भी हैं. 

11. पायल गिडवानी तिवारी (Payal Gidwani Tiwari)

पायल गिडवानी तिवारी एक योग विशेषज्ञ, सर्टिफ़ाइड ट्रेनर और कॉस्मिक फ़्यूज़न, मुंबई में एक वेलनेस स्टूडियो की संस्थापक हैं. आपको, करीना कपूर का ज़ीरो फ़िगर याद है, उस फ़िगर को देने वाली ट्रेनर पायल ही थीं.

12. जेन सिंह (Jen Singh)

अक्षय कुमार का डिसिप्लिंड लाइफ़स्टाइल किसी से छुपा नहीं है. सुबह 4 बजे उठकर अक्षय एक्सरसाइज़ करते हैं, जिसमें उनका साथ उनकी पर्सनल फ़िटनेस ट्रेनर जेनिफ़र सिंह देती हैं. DNA के मुताबिक, जेन ने अक्षय के साथ फ़िल्म नमस्ते लंदन में काम किया और तब से उनकी सभी फ़िल्मों में उनके साथ काम कर रही हैं. 

सेलेब्स की फ़िट बॉडी को देखकर तो ख़ूब सराहा है, इस बॉडी के पीछे जो ट्रेनिंग है वो इन जिम ट्रेनर की है.