हम भारतीयों की रग-रग में क्रिकेट बसता है. कोई टक्कर का मैच हो तो हमारे यहां की सड़कें खाली हो जाती हैं. पूरा देश एक साथ आकर अपनी टीम को सपोर्ट करता है. वर्ल्ड कप हो या IPL, क्रिकेट मैच का जुनून देखते ही बनता है. इसी पागलपन को देखते हुए बॉलीवुड में भी क्रिकेट पर फ़िल्में बनती रही हैं. आने वाले दिनों में भी ऐसी ही कुछ फ़िल्में दर्शकों को देखने को मिलेंगी, जिनमें क्रिकेट मुख़्य भूमिका निभा रहा है.

Kapil Dev’s Nataraj Shot Ranveer Singh
Source: wp

1. 83

आप क्रिकेट के फैन हों या न हों लेकिन ये ज़रूर जानते होंगे कि साल 1983 के वर्ल्ड कप में भारतीय टीम ने क्रिकेट वर्ल्ड चैंपियन वेस्ट इंडीज़ को फ़ाइनल में हरा कर विश्व कप का ख़िताब अपने नाम किया था. '83' में कपिल देव की भूमिका रणवीर सिंह निभा रहे हैं, फ़िल्म में सारे खिलाड़ियों का लुक कमाल लग रहा है. लम्बे इंतज़ार के बाद फ़िल्म का ट्रेलर लॉन्च हो चुका है. इस फ़िल्म को आप 24 दिसंबर को सिनेमा हॉल में देख सकते हैं.

2. जर्सी

शाहिद कपूर, मृणाल ठाकुर और पंकज कपूर जैसे सितारों से सजी क्रिकेट पर बनी एक और फ़िल्म 'जर्सी' भी हमें जल्द ही देखने को मिलेगी. ये फ़िल्म इसी नाम से बनी तेलगु फ़िल्म का रीमेक है. फ़िल्म का ट्रेलर आ चुका है और ये फ़िल्म 31 दिसंबर को रिलीज़ होगी. 

3. शाबाश मिठू

बॉलीवुड में क्रिकेट के साथ बायोपिक का भी जबरदस्त क्रेज़ है. जल्द ही हमें महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज की बायोपिक भी देखने को मिलेगी. इस फ़िल्म के लीड रोल में तापसी पन्नू नज़र आएंगी. 3 दिसंबर, 2021 को मिताली राज के जन्मदिन पर फ़िल्म के रिलीज़ की घोषणा की गयी. फ़िल्म 4 फरवरी, 2022 को सिनेमाघरों में रिलीज़ होगी.

4. झूलन गोस्वामी की बायोपिक 

हमें जल्द ही मिताली राज के साथ-साथ झूलन गोस्वामी की भी बायोपिक देखने को मिलेगी. झूलन महिला क्रिकेटरों में दुनिया की सबसे ज़्यादा विकेट(196) लेने वाली वन-डे गेंदबाज़ हैं. इस फ़िल्म में झूलन का रोल अनुष्का शर्मा निभा रही हैं. 

ये भी पढ़ें: क्रिकेट के इर्द-गिर्द घूमती हैं इन 10 फ़िल्मों की कहानी, देख लो दिल ख़ुश हो जाएगा

तो बस, दोस्तों और घर वालों के साथ बना लीजिये अभी से ये सारी फ़िल्में देखने का प्लान.