बॉलीवुड की चकाचौंध को देखकर लगता है कि ये लोग कितने ख़ुशनसीब हैं. इनकी लाइफ़ दौलत-शौहरत से भरी है. इनका परिवार कितनी अच्छी ज़िंदगी जीता है. मगर एक बात हम आपको बता दें बॉलीवुड के जो बड़े-बड़े स्टार आज अपने परिवार के साथ महंगी गाड़ी और कपड़ों में दिखते हैं एक दौर था जब इनके पास कुछ नहीं था, सिवाय एक-दूसरे के साथ के. 

5 actors who got married before becoming superstars
Source: indiatvnews

हां जी, बॉलीवुड के कुछ ऐसे कपल हैं जिन्होंने उस समय शादी की जब वो कुछ नहीं थे. अपने करियर को आज़मा रहे थे. मगर उनके साथी ने कभी उनका साथ नहीं छोड़ा शायद इसीलिए आज ये इस मुक़ाम पर हैं.

ये रहीं वो जोड़ियां:

1. अनिल कपूर

5 actors who got married before becoming superstars
Source: indiatoday

अनिल कपूर ने कभी भी अपनी पत्नी सुनीता कपूर के लिए अपने प्यार का इज़हार करने से मना नहीं किया. इन्होंने सुनीता से शादी करने के लिए कड़ी मेहनत की और उनके लायक बनने की कोशिश की. अनिल कपूर की शादी क 36 साल हो गए हैं. 1984 में अनिल कपूर को फ़िल्म तेज़ाब के लिए फ़िल्मफ़ेयर का बेस्ट एक्टर अवॉर्ड मिला और उसी साल अनिल ने सुनीता से शादी भी की थी. 

2. आयुष्मान खुराना

5 actors who got married before becoming superstars
Source: bollywoodbubble

आयुष्मान खुराना जब मुंबई आए तो वो शादीशुदा थे. इन्होंने अपनी बचपन की दोस्त ताहिरा कश्यप से शादी की है. उस वक़्त आयुष्मान दिल्ली में BIG FM में RJ थे, फिर एक्टर बनने के लिए वो मुंबई से चंडीगढ़ आए.

3. आमिर ख़ान

5 actors who got married before becoming superstars
Source: b4blaze

आमिर ने अपनी पहली पत्नी रीना के साथ लंबे रिलेशनशिप के बाद शादी की. हालांकि, फ़िल्मों में आने से पहले आमिर खान की शादी रीना के साथ हो चुकी थी. उस वक़्त आमिर ख़ान अपनी क़िस्मत को फ़िल्मों में आज़मा रहे थे. 16 साल तक शादी को निभाने के बाद 2002 में दोनों ने अलग होने का फ़ैसला लिया. अभी भी एक-दूसरे से दोस्तों की तरह मिलते हैं.   

4. सैफ़ अली ख़ान

5 actors who got married before becoming superstars
Source: msn

सैफ़ ने करियर को छोड़ अपने से उम्र में 12 साल बड़ी एक्ट्रेस अमृता सिंह को चुना और उनसे शादी की, जो उस समय एक सक्सेज़फ़ुल एक्ट्रेस थीं और सैफ़ संघर्ष कर रहे थे. दोनों के दो बच्चे सारा और इब्राहिम हैं. 2004 में सबकुछ बदल गया जब सैफ़ और अमृता एक-दूसरे से हमेशा के लिए अलग हो गए. 

5. शाहरुख़ ख़ान

5 actors who got married before becoming superstars
Source: vogue

बॉलीवुड के किंग ख़ान की रियल लाइफ़ भी कुछ रील लाइफ़ जैसी ही है. शाहरुख़ ख़ान कई सपने लेकर मुंबई आए थे. एक तरफ़ उनके दिल में सिनेमा के लिए प्यार था तो दूसरी तरफ़ गौरी के लिए एहसास. शाहरुख़ ने 1980 में फ़ौजी और सर्कस जैसे सीरियल में काम किया. इसके बाद 1991 में संघर्ष के दिनों के दौरान इन्होंने गौरी से शादी की और 1992 में फ़िल्मों में एंट्री मारते हुए दीवाना फ़िल्म से अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत की.

Entertainment के और आर्टिकल पढ़ने के लिए ScoopWhoop हिंदी पर क्लिक करें.