सुशांत सिंह मौत केस में हर दिन बहुत से पहलू सामने आ रहे हैं. फिलहाल चर्चा ड्रग्स को लेकर हो रही है. रिया चक्रवर्ती पर ड्रग्स लेने का आरोप लगा हुआ है. इस मामले में रिया से पूछताछ भी हो रही है. अभिनेत्री कंगना रनौत ने तो मामले में बॉलीवुड स्टार्स की जांच की मांग भी की है. हांलाकि, ऐसा पहली बार नहीं है, जब बॉलीवुड स्टार्स पर ड्रग्स को लेकर सवाल किये जा रहे हैं.

इससे पहले भी कई कुछ बॉलीवुड स्टार्स ड्रग्स की कंट्रोवर्सी में फंस चुके हैं:

1. संजय दत्त

एक समय में संजय दत्त भी ड्रग्स की चपेट में थे. ये बात वो कई बार इंटरव्यू में कह चुके हैं. इसके अलावा बहुत कुछ उनकी बायोपिक में भी दिखाया गया है. संजय दत्त ने लगभग हर तरह का ड्रग्स लिया, जिसके बाद सुनीत दत्त उन्हें अमेरिका के Rehab सेंटर भी ले गये थे.

2. रणबीर कपूर

एक इंटरव्यू के दौरान रणबीर कपूर इस बात का ख़ुलासा कर चुके हैं कि उन्हें 15 साल की उम्र से ही एल्कोहल और ड्रग्स की लत गई थी. इसके बाद नीतू कपूर ने उन्हें ऑस्ट्रिया के जाने-माने Rehab सेंटर में एडमिट कराया था. वहां से ठीक होने के बाद उन्होंने हाई ड्रग्स नहीं लिये, लेकिन अभी भी उन्हें धूम्रपान की लत है.

View this post on Instagram

2008

A post shared by Ranbir Kapoor (@ranbirkapoor) on

3. फ़रदीन ख़ान

2001 में अभिनेता फ़रदीन ख़ान को कोकीन खरीदने की कोशिश का दोषी पाया गया था. कोकिन खरीदने के ज़ुर्म में 5 मई, 2011 को उन्हें गिरफ़्तार भी कर लिया गया था. फ़रदीन का केस नारकोटिक्स एंड साइकोट्रॉपिक सब्सटेंस (NDPS) अधिनियम की धारा 27 के तहत था. इसलिये उन्हें जेल नहीं हुई.

View this post on Instagram

Im #fardeen khan

A post shared by fardeen feroz khan actor ↩ (@fardeen__khan_actor) on

4. प्रतीक बब्बर

प्रतीक बब्बर भी ड्रग्स से अछूते नहीं हैं. 13 साल की उम्र में ही वो ड्रग्स के आदी हो गये थे. दिन की शुरुआत वो ड्रग्स से करते थे.

5. हनी सिंह

पंजाबी सिंगर हनी सिंह ये क़बूल चुके हैं कि वो Bipolar और एल्कोहलिक थे. इसके अलावा ऐसा भी कहा गया कि इससे निकलने के लिये उन्हें Rehabilitation सेंटर भी भेजा गया था.

ड्रग्स और बॉलीवुड का गहरा नाता है. न जाने कब तक ऐसा चलता रहेगा और कितने ही स्टार्स इसकी चपेट में आते रहेंगे.

Entertainment के और आर्टिकल्स पढ़ने के लिये ScoopWhoop Hindi पर क्लिक करें.