इन दिनों फ़िल्मों से ज़्यादा लोग वेब सीरीज़ के लिये उत्साहित रहते हैं. इसकी वजह है वेब सीरीज़ के ज़रिये दर्शकों तक पहुंचने वाला अलग-अलग तरह का कंटेंट. एक्शन, थ्रिलर और सस्पेंस से हटकर कुछ सीरीज़ मीडिल क्लास फ़ैमिली पर भी बनाई गई हैं. मीडिल क्लास पर बनी इन सीरीज़ को दर्शकों का प्यार भी मिला और सराहना भी. 

क्या आपने अब तक ये सीरीज़ देखी हैं? 

1. 'TVF पिचर्स' 

'TVF पिचर्स' उन युवाओं की कहानी की है, जो नौकरी न करके अपना स्टार्टअप शुरू करना चाहते हैं. पर उनके मां-बाप उन्हें एक सुरक्षित नौकरी में देखना चाहते हैं. 

TVF
Source: imdb

2. 'पंचायत' 

नीना गुप्ता, जितेंद्र कुमार और रघुवीर यादव स्टरार 'पंचायत' एक बेहतरीन सीरीज़ है. 'पंचायत' उस युवा अभिषेक की कहानी जो शहर में रह कर एक बेहतरीन नौकरी और लाइफ़स्टाइल के सपने देखता है. हांलाकि, उसकी क़िस्मत उसे यूपी के एक गांव ले जाती है, जहां वो पंचायत सचिव बन कर जीवन बिताने लगता है. 

Panchayat
Source: primevideo

3. 'लिटिल थिंग्स' 

इस सीरीज़ में ध्रुव और काव्या की कहानी है. दोनों ही मध्यवर्गीय परिवार से हैं और दोनों की आकांक्षाएं काफ़ी बड़ी हैं. सीरीज़ देखते हुए आपको अपने साथ होने वाली घटनाओं का एहसास होगा. 

little-things
Source: koimoi

4. 'ये मेरी फ़ैमिली' 

'ये मेरी फ़ैमिली' बेस्ट सीरीज़ में से एक है. सीरीज़ 12 वर्षीय हर्षू पर केंद्रित है, जो दोस्ती और परिवार के महत्व को समझते हुए गर्मी की छुट्टियां बिताता है. 

Yeh meri family
Source: indianexpress

5. 'कोटा फ़ैक्ट्री' 

'कोटा फ़ैक्ट्री' TVF की एक बेहतरीन पेशकश है. 'कोटा फ़ैक्ट्री' देख कर आप समझ जायेंगे कि अभिवावकों का सपना पूरा करने के लिये बच्चे किस दर्द से गुज़रते हैं. 

Source: indiatvnews

कोई देखे न देखे मीडिल क्लास वालों को ये सीरीज़ ज़रूर देखना चाहिये. 

Entertainment के और आर्टिकल्स पढ़ने के लिये ScoopWhoop Hindi पर क्लिक करें.