एक अभिनेता जब भी किरदार निभाता है, तो उसमें अपना सौ प्रतिशत देने की कोशिश करता है. कई बार लोग उस रोल को इतनी गंभीरता से ले लेते हैं कि उस किरदार में किसी और को देख ही नहीं पाते. या फिर देखने की कल्पना ही नहीं करते हैं.

जैसे इन स्टार्स को ही ले लीजिये. इन स्टार्स ने अपने किरदारों के ज़रिये दर्शकों के सामने एक छवि बनाई हुई है और लोग उन्हें उसी भूमिका देखना चाहते हैं.

1. किरन खेर- पंजाबी मम्मी

किरन खेर ने बॉलीवुड की बहुत सी फ़िल्मों में पंजाबी मां की भूमिका अदा की है. पंजाबी मां के रोल में वो इस क़दर मंझ चुकी हैं, जिस कारण अब दूसरा रोल उन पर सूट ही नहीं करता.

Kiran Kher
Source: thequint

2. आलोक नाथ- बाबू जी

सीरियल हो या फ़िल्म आलोक नाथ ज़्यादातर किरदारों में बाबू जी ही बनते हुए दिखे हैं. बाबू जी की लोकप्रियता का आलम ये है कि अब लोग उन्हें किसी और रोल में देखना पसंद ही नहीं करते.

alok nath
Source: superstarsbio

3. वरुण धवन- छोटा भाई

वरुण धवन 'दिलवाले', 'हम्प्टी शर्मा की दुल्हनिया' और 'मैं तेरा हीरो' जैसी फ़िल्मों में छोटे भाई का किरदार निभाते दिखाई दिये. छोटे भाई की भूमिका वो काफ़ी फ़िट भी बैठे. यही कारण है कि अब लोगों को उन्हें छोटे भाई के रूप में देखने की आदत हो गई.

Varun Dhawan
Source: indiatvnews

4. अनुपम खेर- कूल डैड

अनुपम खेर अधिकतर फ़िल्मों में कूल और फ़्रेंडली डैड के किरदार में नज़र आये हैं. अनुपम खेर की इन भूमिकाओं को लोगों की ख़ूब सराहना भी मिली, इसलिये दर्शक उन्हें आगे भी ऐसे ही किरदारों में देखना चाहते हैं.

Anupam Kher
Source: dnaindia

5. रीमा लागू- भारतीय मां

रीमा लागू अब इस दुनिया में भले ही नहीं हैं, लेकिन उनके निभाये हुए किरदार आज भी लोगों के ज़हन में हैं. रीमा लागू ने फ़िल्मों मां की ऐसी भूमिका निभाई कि लोग असल ज़िंदगी में वैसी ही मां की कल्पना करने लगे. रीमा लागू लोगों के दिलों में अपनी जो छवि बना कर गई हैं, उसे तोड़ना नामुमकिन है.

Reema Lagoo
Source: ndtv

इन लोगों ने किरदार निभाये नहीं हैं, बल्कि जीये हैं.

Entertainment के और आर्टिकल्स पढ़ने के लिये ScoopWhoop Hindi पर क्लिक करें.