Celebs News: बॉलीवुड स्टार्स (Bollywood Stars) का विवादों से पुराना नाता रहा है. फ़ैंस के मनोरंजन सेलेब्स कई बार मज़ाक-मज़ाक में या फिर अनजाने में कुछ ऐसा बोल जाते हैं जिसके लिए उन्हें बाद में काफ़ी पछताना पड़ता है. इस लिस्ट में बॉलीवुड स्टार्स ऐसे हैं जो जाने-अनजाने जातिसूचक शब्द का इस्तेमाल कर बुरी तरह से फंस चुके हैं. इनमें से कईयों के ख़िलाफ़ FIR तक दर्ज़ हो चुकी है और गिरफ़्तार भी हो चुके हैं.

ये भी पढ़ें- आर्यन ख़ान से लेकर फ़रदीन ख़ान तक, ड्रग्स के चक्कर में बदनाम हो चुके हैं ये 9 बॉलीवुड स्टार किड्स

Source: freepressjournal

चलिए जानते हैं इस लिस्ट में कौन-कौन बॉलीवुड स्टार्स शामिल हैं-

1- युवराज सिंह

साल साल 2020 में रोहित शर्मा के साथ इंस्टाग्राम लाइव सेशन के दौरान क्रिकेटर युवराज सिंह (Yuvraj Singh) ने युजवेंद्र चहल को लेकर मज़ाक में जातिसूचक शब्द का इस्तेमाल किया था. युवराज की इस टिप्पणी के बाद उनके ख़िलाफ़ FIR दर्ज़ हुईं थीं. इसके बाद उन्हें सार्वजनिक तौर पर माफ़ी भी मांगनी पड़ी थी. इस मामले में 18 अक्टूबर 2021 को युवराज सिंह को हरियाणा के हिसार ज़िले में गिरफ़्तार किया गया, 3 घंटे की पूछताछ के बाद उन्हें जमानत पर छोड़ा दिया गया.

Yuvraj Singh
Source: freepressjournal

2- युविका चौधरी

साल 2021 में टीवी अभिनेत्री युविका चौधरी (Yuvika Chaudhary) के ख़िलाफ़ जातिसूचक टिप्पणी का इस्तेमाल करने पर हरियाणा के हिसार में FIR दर्ज़ हुई थी. इसके बाद युविका चौधरी ने 19 अक्टूबर 2021 को पुलिस के समक्ष आत्मसमर्पण किया था, जिसके बाद पुलिस ने उन्हें औपचारिक रूप से गिरफ़्तार कर डीएसपी कार्यालय हांसी में 3 घंटे पूछताछ के बाद बेल पर छोड़ दिया था.

Yuvika Chaudhary
Source: freepressjournal

3- मुनमुन दत्ता

मशहूर टीवी शो 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' में बबीता जी का किरदार निभाने वाली मुनमुन दत्ता (Munmun Dutta) भी साल 2021 में एक वीडियो में जातिसूचक शब्द का इस्तेमाल कर सुर्खियों में आ गई थीं. वीडियो वायरल होने के बाद एक्ट्रेस के खिलाफ हरियाणा में SC/ST एक्‍ट के तहत गैर जमानती धाराओं में FIR दर्ज की गई थी. विवाद बढ़ने के बाद एक्ट्रेस को सार्वजनिक तौर पर माफ़ी मांगनी पड़ी थी.

Munmun Dutta
Source: freepressjournal

ये भी पढ़ें- हूबहू अपने पिता की तरह दिखते हैं ये 8 स्टार किड्स, विश्वास नहीं होता तो तस्वीरें देख लो

4- सलमान ख़ान  

साल 2017 में बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान ख़ान (Salman Khan) ने टीवी रियलिटी शो 'बिग बॉस' के मंच पर 'वाल्मिकी समुदाय' को लेकर जातिसूचक टिप्पणी की थी. इसके बाद उनके ख़िलाफ़ 6 राज्यों में FIR दर्ज हुईं थी. इस मामले में सलमान को सुप्रीम कोर्ट तक का रुख करना पड़ा था. इसके अलावा 'टाइगर ज़िंदा है' के प्रमोशन के दौरान भी सलमान ने वाल्मिकि समाज को लेकर जातिसूचक शब्द का इस्तेमाल किया था.

5- शिल्पा शेट्टी  

रियलिटी शो 'बिग बॉस' के मंच सलमान के साथ शिल्पा शेट्टी (Shilpa Shetty) भी थीं. इस दौरान सलमान ने 'भ*$#' शब्द का इस्तेमाल करते हुए अपनी डांसिंग स्किल्स को ख़राब बताया था, जिस पर शिल्पा ज़ोर ज़ोर से हंस रही थीं. जातिसूचक शब्द का इस्तेमाल कर वाल्मीकि समाज की भावनाएं आहत करने के मामले में राजस्थान के चुरू जिले के डीएसपी हुकुम सिंह ने शिल्पा शेट्टी और सलमान ख़ान को समन भेजा था.

Shilpa Shetty
Source: timesofindia

6- कपिल शर्मा 

हास्य कलाकार कपिल शर्मा (Kapil Sharma) भी जातिसूचक शब्द का इस्तेमाल कर बुरी तरह फंस चुके हैं. कपिल ने ये कमेंट 'कायस्थ समुदाय' के ख़िलाफ़ किया था. इसके बाद उन्हें इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट शेयर कर बकायदा माफ़ी भी मांगनी पड़ी थी. यूपी में कपिल के ख़िलाफ़ एक शख़्स ने FIR भी दर्ज़ कराई थी. बाद में मामला रफ़ादफ़ा कर दिया गया.

Kapil Sharma
Source: timesnowhindi

अगर इस लिस्ट में और बॉलीवुड स्टार्स शामिल हैं तो उनके नाम हमारे शेयर करें.

ये भी पढ़ें- ये हैं वो 10 स्टार किड्स जो फ़िल्मों में एक्टिंग करके नहीं, बल्कि बिज़नेस से कमा रहे हैं करोड़ों