अभी तक देखा जाए तो 2019 में कुछ फ़िल्मों ने अच्छा प्रदर्शन किया तो कुछ ने बुरा. कुछ दर्शकों के दिलों में जगह बनाई, तो कुछ को नकार दिया गया. ये फ़िल्मों का कारोबार है यहां ऐसा चलता रहता है. अब हम आपको 2020 में आने वाली फ़िल्मों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो नए साल का धमाकेदार स्वागत करेंगी. इसलिए अगर आपको लग रहा है कि अब क्या देखें फ़िल्मों की लिस्ट ही ख़त्म हो गई तो एकबार ज़रा सांस लेकर इस लिस्ट पर नज़र डाल लीजिए.

1. तानाजी - द अनसंग वॉरियर

अजय देवगन और सैफ़ अली ख़ान अभिनीत ये फ़िल्म 17वीं शताब्दी के योद्धा तानाजी मालुसरे के जीवन पर आधारित है, जो भारतीय इतिहास के अनसुने योद्धा थे और छत्रपति शिवाजी महाराज की सेना में एक महत्वपूर्ण व्यक्ति थे. फ़िल्म 10 जनवरी, 2020 को रिलीज़ होगी.

2. छपाक

मेघना गुलज़ार द्वारा निर्देशित, छपाक एसिड अटैक सर्वाइवर लक्ष्मी अग्रवाल की बायोपिक है. इसमें दीपिका पादुकोण अटैक सर्वाइवर की भूमिका अदा करेंगी. दीपिका के साथ फ़िल्म में विक्रांत मैसी भी हैं. फिल्म 10 जनवरी 2020 को रिलीज़ होगी.

3. RRR

View this post on Instagram

#RRR...

A post shared by SS Rajamouli (@ssrajamouli) on

बाहुबली के बाद एस.एस. राजामौली फ़िल्म RRR के साथ एक बार फिर से धमाका करने की तैयारी में है. एक तेलुगु भाषा की अवधि का नाटक है जिसमें एन.टी. रामा राव जूनियर, राम चरण, आलिया भट्ट और अजय देवगन होंगे. ये फ़िल्म स्वतंत्रता सेनानी, अल्लूरी सीताराम राजू और कोमाराम भीम की कहानी पर आधारित है. फ़िल्म जुलाई 2020 को रिलीज़ होगी.

4. शमशेरा

रणबीर कपूर, संजय दत्त और वाणी कपूर अभिनीत, शमशेरा एक डकैत जनजाति की कहानी है, जो अपने अधिकारों और आज़ादी के लिए अंग्रेज़ों से लड़ते हैं. ये फ़िल्म जुलाई 2020 को रिलीज़ होगी.

5. तख़्त

करण जौहर द्वार निर्देशित 'तख्त' में रणवीर सिंह, आलिया भट्ट, करीना कपूर ख़ान, विक्की कौशल, भूमि पेडनेकर, जाह्नवी कपूर और अनिल कपूर हैं. बड़ी स्टार कास्ट से सजी ये फ़िल्म मुगल सिंहासन के लिए लड़ते हुए देखेंगे. अभी इसकी रिलीज़ की तारीख़ तय नहीं की गई है.

6. लाल सिंह चड्ढा

आमिर ख़ान ने अपनी इस फ़िल्म का टीज़र अपने इंस्टाग्राम से पोस्ट किया है. जिसमें एक पंख ढ़ रहा है और फिर आमिर ख़ान के किरदार का नाम लिखा है. इसके डायरेक्टर अद्वैत चंदन हैं.

Entertainment से जुड़े आर्टिकल ScoopwhoopHindi पर पढ़ें.