कुछ बॉलीवुड स्टार्स अपने किरदारों के साथ बिल्कुल भी रिस्क लेना पसंद नहीं करते. इसलिये वो अपने रोल को परफ़ेक्ट बनाने के लिये जान झोंक देते हैं. ताकि बड़े पर्दे पर उन्हें देखने के वाले दर्शक निराश न हों. इसके साथ ही वो किरदार के साथ भी न्याय कर पायें.

आइये जानते हैं कौन-कौन से स्टार्स अपने किरदार में ढलने के लिये क्या-क्या कर चुके हैं:

1. कंगना रनौत

बॉलीवुड सितारों की इस लिस्ट में सबसे पहले बात करते हैं अभिनेत्री कंगना की. कंगना रनौत जल्द ही बड़े पर्दे पर जयललिता के रोल में दिखाई देंगी. कुछ समय पहले हमें इसका फ़र्स्ट लुक भी देखने को मिला. फ़र्स्ट लुक में कंगना हुबहु जयललिता की तरह दिखाई दे रही थीं. पर्दे पर जयललिता सा दिखने के लिये कंगना ने 'हार्मोन पिल्स' ली थी. इस बात का ज़िक्र कंगना ने ख़ुद एक इंटरव्यू में किया है.

Kangna
Source: HT

2. आमिर ख़ान

आमिर ख़ान बॉलीवुड के वो सितारे हैं, जो अपने किरदारों के साथ एक्सपेरिमेंट करना जानते हैं. 'दंगल' फ़िल्म में बूढ़ा दिखने के लिये आमिर ने 97 किलो वज़न कर लिया था. फ़िल्म में आमिर ख़ान की तोंद निकली हुई देखी जा सकती है.

deccanchronicle
Source: deccanchronicle

3. रणवीर सिंह

रणबीर सिंह ने काफ़ी कम समय में अच्छी-ख़ासी तदाद में फ़ैन फ़ॉलोइंग बना ली है. इसकी वजह उनकी दमदार एक्टिंग है. वो अपने किरदार में इस तरह घुल जाते हैं कि बस क्या ही बोलें. एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने बताया कि 'लुटेरा' फ़िल्म में एक दर्द भरे सीन के लिये, उन्होंने अपने पेट में स्टेपल से पिन लगा थी. ताकि चेहरे पर दिखने वाला दर्द रियल लगे.

Lootera
Source: imdb

4. राजकुमार राव

राजकुमार राव बॉलीवुड के चंद बेहतरीन स्टार्स में से एक हैं और उन्होंने फ़िल्म 'ट्रैप्ड' के लिये 11 किलो वज़न घटाया था. इसके तुरंत बाद उन्होंने 'बोस' नामक वेबसीरीज़ के लिये वज़न बढ़ा भी लिया था.

Rajkummar Rao
Source: HT

5. फरहान अख़्तर

फ़िल्म 'भाग मिल्खा भाग' में फ़रहान अख़्तर ने सैनिक के किरदार के लिये 8 किलो वज़न बढ़ाया था. वहीं स्प्रिंटर का रोल अदा करने के लिये 10 किलो वज़न घटाया था.

Farhan
Source: pinterest

6. रणदीप हुड्डा

अभिनेता ने 'सरबजीत' में अपने किरदार के लिए एक महीने में 18 किलो वज़न कम किया था. रणदीप में आये इस बदलाव को देख कर सभी हैरान थे.

Randeep
Source: HT

7. ऋतिक रौशन

फ़िल्म 'सुपर 30' में बिहार के गणितज्ञ आनंद कुमार की भूमिका में दिखने के लिये अभिनेता वज़न बढ़ाया था. इस किरदार को निभाने के लिये आमिर ने शूटिंग से कुछ समय पहले वेट ट्रेनिंग लेनी छोड़ दी थी.

hrithik super 30
Source: zeenews

सच में एक अभिनेता अपने किरदार में ढलने के लिये क्या-क्या करता, क्योंकि एक्टिंग ही उनके लिये सब कुछ है.

Entertainment के और आर्टिकल पढ़ने के लिये ScoopWhoop Hindi पर क्लिक करें.