90 के दशक की तरह ही साल 2000 भी हम में से कई लोगों के बचपन का हिस्सा रहा है. इस दौर में भी कई ऐसे शोज़ ने दस्तक दी जिन्होंने टीनएजर्स को सुनहरी यादें दीं. इसके अलावा कॉलेज लाइफ़ की एक अलग छवि बनाई. इन शोज़ को देखकर कितनों को तो म्यूज़िक से भी प्यार हो गया होगा.

आइए एक बार फिर इन शोज़ पर एक नज़र डालते हैं और पुरानी दिनों से रू-ब-रू होते हैं:

1.लेफ़्ट राइट लेफ़्ट

शो की कहानी कंचनजंगा मिलिट्री अकैडमी के सोल्जर्स की ट्रेनिंग पर आधारित है. इसमें 5 कैडेट के ट्रेनिंग और सबकी ज़िंदगी में चल रही उथल-पुथल की कहानी है. जिसे आप अपनी ज़िंदगी से ज़रूर जुड़ा महसूस करेंगे. इसमें राजीव खंडेलवाल, हर्षद चोपड़ा, अर्जुन बिजलानी, प्रियंका बस्सी, कुणाल करन कपूर और विकास मनकतला मुख्य किरदार में थे.

2. क्यूं होता है प्यार

ये शो कॉलेज की लव स्टोरी पर बेस्ड शो था, जिसमें तीन बिल्कुल अलग बैकग्राउंड के लोग मिलते हैं और तीनों को एक-दूसरे से प्यार हो जाता है. ये अमित साध का पहला शो था. इसमें अमित साध के अलावा रीवा बब्बर और सोनल पेंडसे भी थीं.

3. क्या मस्त है लाइफ़

कॉलेज के पांच स्टूडेंट, जो सबसे अच्छे दोस्त हैं, उन्हीं के ईर्द-गिर्द इस शो की कहानी घूमती है. इसमें शहीर शेख़, श्वेता त्रिपाठी, नाज़नीन घानी, सना अमीन शेख़ और मानिनी मिश्रा मुख्य किरदार में थे.

4. मिले जब हम तुम

छोटे शहर की लड़कियां कॉलेज के लिए बड़े शहर में जाती हैं, जहां वो रैगिंग का शिकार होती हैं. इस शो में कॉलेज लाइफ़ से जुड़ी कई बातों को बख़ूबी दिखाया गया है. इससे सभी लड़के-लड़कियां काफ़ी अच्छी तरह से समझ पाएंगे. इसमें अर्जुन बिजलानी, मोहित सहगल, सनाया ईरानी और रति पांडेय मुख्य भूमिका में थीं.

5. हिप हिप हुर्रे

12th के स्टूडेंट्स पर आधारित ये शो सबसे फ़ेमस टीनएजर्स शो में से एक था. इसकी लोकप्रियता आज भी कम नहीं हुई हैं. इस शो में एक लंबी कास्ट थी, लंबी कास्टिंग होने के बावजूद भी सबने अपनी अलग पहचान बनाई थी.

6. रीमिक्स

टीनएजर्स शो की बात की जाए तो सबसे पहले दिमाग़ में रीमिक्स ही आता है. ये ऐसे दोस्तों की कहानी है जो स्कॉलरशिप होल्डर स्टूडेंट हैं और अपना बैंड बनाते हैं. इसमें प्रिया वल, राज सिंह अरोड़ा, करन वाही और श्वेता गुलाटी मुख्य भूमिका में थी.

7. धूम मचाओ धूम

ये शो चार लड़कियों की कहानी पर आधारित था, जिनका 'द पिंक' नाम का बैंड था. इस शो से कई नए कलाकारों ने अपना डेब्यू किया था. इसमें विक्रांत मैसी, तोरल रासपुत्रा, मानवी गगरू, जय भानुशाली और किंशुक महाजन थे.

Entertainment के और आर्टिकल पढ़ने के लिए ScoopWhoop हिंदी पर क्लिक करें.