दिल्ली (Delhiशहर अपनी चहल-पहल, फ़ूड, कल्चर और रफ़्तार से चलने वाले जीवन के लिए जाना जाता है. यही वजह है कि देश की राजधानी दिल्ली हर किसी के दिल में बसती है. यहां का माहौल हर जवान लड़के-लड़कियों को ख़ूब भाता है. तभी तो दिल्ली शहर में कई सारी वेब सीरीज़ की शूटिंग हुई है, जो आपकी इस शहर से जुड़ी यादों को फ़िर से तरोताज़ा करने के लिए काफ़ी हैं. 

travelandleisure

कोरोना महामारी ने हमें अपने घरों में बंद रहने के लिए मजबूर कर दिया है, इसलिए हम आपके लिए दिल्ली शहर पर केंद्रित वो 7 कूल वेब सीरीज़ लाए हैं, जो आपको इस अमेज़िंग सिटी का बेहतरीन एक्सपीरियंस करवा देंगी.

1. बेक्ड

इस वेब सीरीज़ की कहानी तीन रूममेट्स ओनी, बॉडी और हैरिस की ज़िंदगी के इर्द-गिर्द घूमती है. तीनों मिलकर अपनी कॉलेज लाइफ़ के साथ आधी रात को फ़ूड डिलीवरी सर्विस शुरू करने का फ़ैसला लेते हैं. दोनों चीज़ों को बैलेंस करने में उनके सामने क्या-क्या परेशानियां आती हैं, ये सीरीज़ उसी के बारे में है. सीरीज़ का हर एक कैरेक्टर दिल्ली की नॉर्थ कैम्पस लाइफ़स्टाइल को दर्शाते हुए व्यूअर्स को अपनी मज़ाकिया हरकतों से बांधे रखता है. सीधे तौर पर हम ये कह रहे हैं कि इस सीरीज़ को देखने के लिए बुकमार्क ज़रूर कर लो.

scoopwhoop

2. द आम आदमी फ़ैमिली

अपने नाम के मुताबिक इस वेब सीरीज़ की कहानी दिल्ली में रहने वाली पांच लोगों की एक मिडिल क्लास फ़ैमिली पर आधारित है. ये सभी उन सभी सामान्य परिस्थितियों से जूझते दिखाई देते हैं, जिसका सामना हर परिवार को बेहद अनोखे तरीके से करना पड़ता है. कहानी शर्मा परिवार के प्रेम को एक साथ काफ़ी ख़ूबसूरत तरीके से पिरोती है. अपनी फ़ैमिली के साथ देखने के लिए ये सीरीज़ बिल्कुल परफ़ेक्ट है.

tvfplay

3. Soadies

सीरीज़ की कहानी में टीवी शो ‘रोडीज़‘ का दीवाना फैन बंटो सोधी की 13 साल पहले मौत हो जाती है. मरने से पहले वो अपनी पत्नी संतो को अपने परिवार में अगला रोडी ढूंढने का टास्क देता है. अपने मोटी बुद्धि वाले पोते, गुस्से में कुछ भी कर डालने वाले बेटे और तिरस्कार से इस शो को देखने वाली पोती के बीच में चुनने के साथ, क्या संतो अपने पति की अंतिम इच्छा को पूरी कर पाएगी? ये शो आपको हंसते-हंसते लोटपोट करने पर मजबूर कर देगा. 

youtube

4. फ्लेम्स

ये क्यूट और टीनेज रोमांटिक कॉमेडी दिल्ली के पंजाबी बाग़ के कोचिंग इंस्टिट्यूट पर आधारित है. कहानी यहां पर पढ़ने वाले रजत और इशिता की ज़िंदगी पर फ़ोकस करती है, जो अपने पहले प्यार, हाई स्कूल बोर्ड्स और कई चीज़ों के बीच से अपना रास्ता बनाते हुए नज़र आते हैं. स्लैम बुक्स, Orkut और FLAMES के समय को दिखाती हुई इसी सीरीज़ में एक्टर्स ने अपने प्यार, मासूमियत और गुस्से के इमोशंस को एक्सप्रेस करने का शानदार काम किया है. इसका एक ही एपिसोड आपको अपनी पुरानी यादों के झरोखे में ले जाने के लिए काफ़ी है. ये सीरीज़ आपको हंसी और दुःख के एक रोलर कोस्टर सफ़र पर ले जाएगी. इसको देखते समय नैपकिन का डिब्बा साथ में रखें वरना घर में आंसुओं से बाढ़ आ सकती है. 

imdb

5. कॉलेज रोमांस

‘कॉलेज रोमांस’ 5 दोस्तों की कहानी है, जो अपनी कॉलेज लाइफ़ में एडवेंचर, लड़ाई, बिना परिपक्वता से लिए हुए फ़ैसले और मज़ाकिया स्थितियों का अनुभव करते हैं. सीरीज़ का एक कैरेक्टर जो दिल में गहरी छाप छोड़ जाता है, वो है बग्गा. उसके मज़ाकिया वन लाइनर्स आपको पूरी सीरीज़ में गुदगुदाते रहेंगे. दोस्ती और प्यार से भरी ये रोमांचक कहानी उन लोगों को ज़रूर देखनी चाहिए, जो अपनी कॉलेज लाइफ़ को दोबारा जीना चाहते हैं. 

thequint

6. द गुड गर्ल शो

ये वेब सीरीज़ दिल्ली यूनिवर्सिटी के स्टूडेंट्स की पीजी लाइफ़ को दर्शाती है. इसकी कहानी 4 जुदा पर्सनैलिटीज़ की लड़कियों के बारे में हैं, जो इस शहर में बने रहने के लिए एक साथ रहना सीखती हैं. ये सीरीज़ अपने कैरेक्टर्स के माध्यम से ये सवाल उठाती है कि एक अच्छी लड़की होना और इस टर्म से जुड़ी रूढ़ियों का मतलब क्या है. ये सीरीज़ आपको पहले एपिसोड से अंत तक बांधे रखेगी. 

imdb

ये भी पढ़ें: अच्छे कंटेंट वाली ये 10 वेब सीरीज़ शायद आपने अभी तक न देखी हों, इस वीकेंड इन्हें देख डालो

7. मेड इन हेवेन

अमेज़न प्राइम की ये सीरीज़ दिल्ली में रहने वाले दो वेडिंग प्लानर्स तारा और करण की ज़िंदगी के चारों तरफ़ घूमती है. कहानी हमें भावनाओं के एक रोलर कोस्टर सफ़र के ज़रिए उदाहरण देती है कि कैसे एक बिग फैट इंडियन वेडिंग की पृष्ठभूमि के ख़िलाफ़ परंपराओं को आधुनिक आकांक्षाओं के साथ जोड़ा जाता है. एक मजबूत कहानी, बेहतरीन अभिनय और अद्भुत सिनेमैटोग्राफ़ी के साथ, यह वास्तव में आपको अंत तक बांधे रखेगी.

newindianexpress

 तो क्या फ़ुल दिल्ली वाली फ़ील लाने के लिए गेट सेट रेडी हो?