'दिल्ली'

वो शहर जो एक बार यहां आया बस यहीं का हो गया. इस शहर में न जाने कौन सी बात है, जो अपनों को पराया नहीं होने देता और परायों को अपना बना लेता है. भागती-दौड़ती दिल्ली में ज़िंदगी कैसे बीतती है पता नहीं चलता है. इस शहर के बारे में जितना लिखो उतना ही कम है. 

इसलिये आज आपके लिये लाये हैं वो हिंदी वेब सीरीज़ जिनकी कहानी को दिल्ली वाले काफ़ी क़रीब से महसूस कर सकते हैं. 

1. Baked 

ये सीरीज़ तीन विश्वविद्यालय के फ़्लैटमेट्स के बारे में है. जो कि दिल्ली में मिड नाइट फ़ूड डिलीवरी का बिज़नेस स्टार्ट करते हैं. अगर आप दिल्ली में अपना करियर बनाने आये थे, तो सीरीज़ को महसूस कर पायेंगे. 

Baked
Source: webvidmonitor

2. The Aam Aadmi Family 

ये दिल्ली के मध्यवर्गीय परिवार की कहानी है. इस सीरीज़ में आपको स्वैग वाली दादी, प्यारे पापा और वो सारे कैरेक्टर मिलेंगे, जिन्हें देख कर आस-पास मौजूद लोगों की छवि नज़र आयेगी. 

The Aam Aadmi Family
Source: webvidmonitor

3. College Romance 

ये सीरीज़ देखने के बाद आप अपने कॉलेज के दिनों में वापस खो जाएंगे. कॉलेज के वो बेपरवाह दिन जब पार्टी और मस्ती के अलावा दिमाग़ में तीसरी चीज़ की जगह नहीं होती थी. 

College Romance
Source: twitter

4. Made In Heaven 

मेड इन हैवन दिल्ली के वेडिंग प्लानर्स की कहानी है. वो प्लानर्स जो दिल्ली में हाई प्रोफ़ाइल शादी कराते हैं. सीरीज़ में उनकी ज़िंदगी में आने वाली परेशानियों को भी दिखाया गया. इसमें आपको दिल्ली का हाई कल्चर देखने को मिलेगा. 

Made In Heaven
Source: thewire

5. Flames 

Flames युवाओं के प्यार और क्रश की कहानी है. इसे देख कर आपको अपना यंग टाइम बहुत याद आने वाला है और हां सीरीज़ देख कर अफ़सोस भी नहीं होगा. 

Flames
Source: thenewsminute

6. Soadies 

ये एक ऐसे शख़्स की कहानी है, जो रोडीज़ का बड़ा फ़ैन होता है. पर उसकी मृत्यु हो जाती है. वो जाते-जाते रोडीज़ बनने की ज़िम्मेदारी अपनी पत्नी पर छोड़ जाता है. अब देखना है कि क्या उसकी पत्नी अपने पति की अंतिम इच्छा पूरी कर पाती है. 

Soadies
Source: so.city

7. The Good Girl Show 

सीरीज़ डीयू छात्रा की पीजी लाइफ़ के बारे में है. सीरीज़ के ज़रिये लोगों से यही सवाल पूछा गया है कि आखिर अच्छी लड़की होने का मतलब क्या है? 

The Good Girl Show
Source: filmcompanion

ओके दिल्लीवालों सीरीज़ देख लेना. 

Entertainment के और आर्टिकल्स पढ़ने के लिये ScoopWhoop Hindi पर क्लिक करें.