हर साल सिनेमा जगत में कई अलग-अलग विषयों पर फ़िल्में बनती हैं. इनमें कुछ को देखा जाता है, लेकिन कुछ फ़िल्मों को सिर्फ़ स्टारकास्ट की वजह से नकार दिया जाता है. कोई ये नहीं सोच पाता कि इनकी स्टारकास्ट भले ही नई या कम फ़ेमस हो, लेकिन इनकी स्टोरी अच्छी हो सकती है. फ़िल्म किसी को भी लेकर बनाई जाए फ़िल्म बनाने में मेहनत बहुत लगती है और आप एक झटके में इन्हें नापसंद कर देते हैं.

आज ऐसी ही कुछ फ़िल्मों की लिस्ट हम आपके लिए लाए हैं, जिनकी स्टोरी अच्छी थी, लेकिन आपके दिलों में जगह नहीं बना पाईं.

1. कोई आप सा

Koi Aap sa
Source: hungama

एकता कपूर के प्रोडक्शन हाउस में बनी फ़िल्म 'कोई आप सा' में भले ही कोई बड़ी स्टार कास्ट नहीं थी. मगर इस फ़िल्म की कहानी दो दोस्तों सिमरन और रोहन की थी, जो एक-दूसरे का हमेशा साथ देते हैं. दोस्ती को बाख़ूबी दिखाया गया था. इसमें अनीता हसनंदानी, आफ़ताब शिवदासानी और दीपानिता शर्मा मुख्य भूमिका में थे.

2. तुझे मेरी कसम

tujhe meri kasam
Source: famousfix

रितेश देशमुख और जेनेलिया डिसूज़ा की डेब्यू फ़िल्म 'तुझे मेरी कसम' बचपन के दोस्तों की एक प्यारी सी कहानी थी, जिन्हें बाद में एक-दूसरे से प्यार हो जाता है. इसके डायरेक्टर के. विजय भास्कर थे.

3. प्यार तो होना ही था

pyaar to hona hi tha
Source: discogs

अनीस बज़्मी निर्देशित फ़िल्म प्यार तो होना ही था एक ऐसी लड़की की कहानी थी, जिसके माता-पिता भी नहीं थे और उसे प्यार में भी धोखा मिलता है. फिर उसे एक दूसरे से लड़के से प्यार होता है जिसके लिए वो अपनी पूरी ज़िंदगी की कमाई दे देती है. इसमें काजोल और अजय देवगन मुख्य भूमिका में थे.

4. हर दिल जो प्यार करेगा

har dil jo pyaar karega
Source: tumblr

राज कंवर निर्देशित फ़िल्म 'हर दिल जो प्यार करेगा' में ससमान ख़ान, रानी मुखर्जी और प्रीती ज़िंटा थी. इसमें दो दोस्तों की कहानी थी जिसमें से एक का एक्सीडेंट हो जाता है और फिर दोनों को एक ही लड़के से प्यार हो जाता है.

5. मैंने दिल तुझको दिया

Maine dil tujhko diya
Source: youtube

सोहेल ख़ान निर्देशित इस फ़िल्म में सोहेल ख़ान ने अभिनय भी किया था. ये सोहेल और समीरा रेड्डी की डेब्यू फ़िल्म थी. इसमें कॉलेज गैंग की कहानी थी.

6. कहीं प्यार न हो जाए

kahin pyaar na ho jaye

के मुरलीमोहन रॉव निर्देशित इस फ़िल्म में सलमान ख़ान और रानी मुखर्जी मुख्य भूमिका में थे. ये एक साधारण सी मगर बेहतरीन लव स्टोरी थी.

7. तमन्ना

Source: medium

महेश भट्ट निर्देशित इस फ़िल्म को नेशनल अवॉर्ड मिला था. इसमें तीसरे हिस्से यानि किन्नरों की कहानी थी. इसमें परेश रावल ने टिक्कू नाम के एक किन्नर का रोल अदा किया था, जो एक बच्ची को पालता है. उस बच्ची का किरदार पूजा भट्ट ने निभाया था.

8. दिल ने जिसे अपना कहा

dil ne jise apna kaha
Source: sacnilk

अतुल अग्निहोत्री निर्देशित इस फ़िल्म में सलमान ख़ान, प्रीती ज़िंटा और भूमिका चावला मुख्य भूमिका में थे. ये एक ट्रायंगल थी.

Entertainment से जुड़े आर्टिकल ScoopwhoopHindi पर पढ़ें.