बॉलीवुड के बहुत से ऐसे सेलेब्स हैं, जिन्हें साइड या सेकेंड लीड रोल करने में ऐतराज़ होता है. इसलिये ये सेलेब्स इन रोल्स को न कह देते हैं. पर कभी-कभी कुछ रिजेक्शन अच्छे नहीं होते और वही फ़िल्म बॉक्स ऑफ़िस पर धमाल मचा जाती है. इसलिये आज हम बात करेंगे उन सेलेब्स की जिन्होंने उन फ़िल्म में साइड रोल को न कहा, जो सुपरहिट साबित हुई हैं.

हम इन सेलेब्स की बात कर रहे हैं:

1. सैफ़ अली ख़ान

सैफ़ ने 90 के दशक की सुपरहिट फ़िल्म 'कुछ कुछ होता है' में सेकेंड लीड रोल को न कह दिया था, जिसके बाद ये रोल सलमान ख़ान को ऑफ़र किया गया. फ़िल्म ने बॉक्स ऑफ़िस पर अच्छा कलेक्शन किया.

Saif
Source: jattdisite

2. फ़रहान अख़्तर

'गोल्ड' फ़िल्म में फ़रहान अख़्तर को अक्षय कुमार के Parallel लीड रोल ऑफ़र किया गया था, पर उन्होंने इसे रिजेक्ट कर दिया.

farhan
Source: ITV

3. रणबीर कपूर

रणवीर कपूर गली बॉय में रणबीर सिंह के साथ काम नहीं करना चाहते थे. इसलिये इस रोल के लिये सिद्धांत चतुर्वेदी को चुना गया. फ़िल्म में रणबीर से ज़्यादा लोगों ने सिद्धांत के रोल की तारीफ़ की.

ranbir
Source: iwmbuzz

4. सलमान ख़ान

सलमान ख़ान, फ़िल्म 'कल हो न हो' में सेकेंड लीड नहीं करना चाहते थे. इसके बाद इस रोल को सैफ़ अली ख़ान ने निभाया और फ़िल्म सुपरहिट साबित हुई.

Salman Khan
Source: freepressjournal

5. काजोल

'दिल तो पागल है' में निशा के किरदार के लिये काजोल को अप्रोच किया गया था, लेकिन उन्होंने ये रोल करने से मना कर दिया. करिश्मा कपूर निशा के रोल के लिये पांचवी पसंद थीं.

Kajol
Source: gulfnews

6. विद्या बालन

विद्या बालन ने 'शूट आउट एट वडाला' में मान्या के रोल को रिज़ेक्ट किया था, जिसके बाद इसे कंगना ने निभाया था.

Vidya Balan
Source: timesofindia

7. ऋतिक रौशन

ऋतिक रौशन 'मैं हूं न' और 'स्वदेश' में शाहरुख़ के साथ सेकेंड रोल करने को मना कर चुके हैं. दोनों ही फ़िल्में सुपरहिट साबित हुईं.

hrithik
Source: bizasialive

8. शाहरुख़ ख़ान

शाहरुख़ ख़ान भी 'रंग दे बसंती' में सेकेंड लीड को रिज़ेक्ट कर चुके हैं. शाहरुख़ के न के बाद ये रोल माधवन की झोली में जा गिरा था.

SRK
Source: pinterest

शायद इन सेलेब्स को अंदाज़ा नहीं होगा कि ये फ़िल्में इतना हिट हो जाएंगी.

Entertainment के और आर्टिकल पढ़ने के लिये ScoopWhoop Hindi पर क्लिक करें.