शाहरुख़ ख़ान 

बॉलीवुड बादशाह के फ़ैंस सिर्फ़ हिंदुस्तान में ही नहीं है, बल्कि दुनियाभर में उनके करोड़ों चाहने वाले हैं. दुनियाभर के फ़ैंस शाहरुख़ ख़ान की झलक पाने को बेताब रहते हैं. सिर्फ़ झलक ही नहीं, बल्कि फ़ैंस उनके बारे में सब कुछ जानने की चाह रखते हैं.

बॉलीवुड बादशाह जानते हैं कि उनके फ़ैंस उनसे कितनी मोहब्बत करते हैं. इसलिये वो भी उन्हें कभी निराश नहीं करते है. चिंता मत करिये हम भी किंग ख़ान के फ़ैंस को निराश करने नहीं आये हैं. आज हम शाहरुख़ ख़ान के घर मन्नत से जुड़े उन फ़ैक्ट्स की लिस्ट लायें. मन्नत से जुड़ी वो बातें जो सिर्फ़ किंग ख़ान और गौरी ख़ान ही जानते हैं. 

SRK
Source: tribune

चलिये जानते हैं मन्नत से जुड़े कुछ रोचक तथ्य 

1. कई लोगों को जानकर हैरानी हो सकती है, पर ये सच है कि किंग ख़ान इबादत के लिये प्रार्थना कक्ष चाहते हैं. इसलिये उन्होंने मुंबई में अपनी शर्तों पर घर बनवाया, ताकि वो अपने अनुसार ख़ुदा की इबादत कर सकें. किंग ख़ान कह चुके हैं कि 'अगर मैं कभी टूट गया, तो कुछ भी बेच सकता हूं, लेकिन मन्नत कभी नहीं बिकने दूंगा.'

Shahrukh Khan House Mannat
Source: housing

2. मन्नत आधुनिक और स्टाइलिश घर का संपूर्ण मिश्रण है, जो कि दुनियाभर की कला और कलाओं से सजा हुआ है. मन्नत में दो लिविंग रूम हैं, जो कि Elevators से कनेक्टेड हैं. किंग ख़ान के ख़ूबसूरत से घर में एम.एफ़ हुसैन की पेंटिग्स, प्राचीन वस्तुएं और कई शानदार चीज़ें हैं. इसके अलावा एक फ़्लोर ऐसा भी हैं, जहां बच्चों के लिये प्लेरूम, एंटरटेनमेंट सेंटर और लाइब्रेरी है. 

3. किंग ख़ान के घर में पॉश लाउंज है, जहां अक़सर पार्टी होती रहती है. इसके अलावा किचन में दुनिया का बेस्ट शेफ़ मौजूद रहता है. मन्नत में किंग ख़ान का ऑफ़िस और स्टूडियो भी है, जहां से वो अपना काम करते हैं. 

4. जानकर हैरान मत होना, लेकिन शाहरुख़ ख़ान का घर दुनिया के 10 सबसे महंगे घरों में शुमार है. 

5. कहते हैं कि शाहरुख़ ख़ान ने जब अपने सपनों का घर ख़रीदा था, तो वो उसका नाम जन्नत रखने की सोच रहे थे. पर घर ख़रीदते ही घर किंग ख़ान की सारी ख़्वाहिशें पूरी होने लगीं. यूं समझ लीजिये मन्नत लेते ही उनकी ज़िंदगी बदलने लगी. बस इसी बीच उनका मन बदला और उन्होंने घर का नाम जन्नत से मन्नत रखने का मन बना लिया.

King Khan House
Source: instantbollywood

6. रिपोर्ट के अनुसार, किंग ख़ान का विला इतना बड़ा है कि उसमें लगभग 225 लोग आराम से रह सकते हैं.

Mannat Outside
Source: instantbollywood

7. किंग ख़ान के ड्रीम हाउस में दुनिया की सुपर शानदार सुविधाएं मौजूद हैं. 

Mannat Inside Pic
Source: instantbollywood

8. क्या आप जानते हैं कि शाहरुख़ ख़ान से पहले सलमान ख़ान मन्नत ख़रीदना चाहते थे, लेकिन सलीम ख़ान ने ये कह कर मना कर दिया कि 'इतने बड़े घर में करोगे क्या?'

Salman Shahrukh
Source: herzindagi

हां, जी तो कैसा लगा आपको किंग के ड्रीम हाउस के बारे में जानकर. अच्छा लगा या नहीं कमेंट में बताइयेगा, ताकि अगली बार हम किंग ख़ान के फ़ैंस के लिये एक नई जानकारी लेकर आ पायें.