हिंदी फ़िल्मों में हीरो सर्वशक्तिमान होता है, वो अकेले 10 लोगों से लड़ सकता है, उसे साइकिल के पीछे छुपने पर भी गोली नहीं लगती, यहां तक कि बम भी उसके ऊपर फट जाए तो भी वो नहीं मरता. स्क्रिप्ट देखकर लगता है किसी यमराज ने लिखी हो. इतना बलशाली, बाहुबली, हिम्मती और जाबांज़ होने के बाद भी वो ऐसी ग़लतियां करता है जिन्हें देखकर एक्शन सीन में भी हंसी आने लगती है.

news18

क्या आपने कभी वो ग़लितयां ग़ौर की हैं, नहीं की हैं तो हम आपको बता देते हैं आप भी थोड़ा मुस्कुरा लीजिएगा.

1. एक्शन सीन के दौरान कितने भी गोलियां लग जाएं, चाकू पेट में मारे जाएं यहां तक तोप के आगे ही क्यों आ जाएं फिर भी इन्हें डॉक्टर्स की ज़रूरत नहीं होती. 

upperstall

2. दिमाग़ के सारे घोड़े काम करना बंद कर देते हैं, जब हीरो बंद दरवाज़े को पिस्तौल की गोली से तोड़ने की कोशिश करता है, जबकि सस्ते से सस्ता लॉक भी गोली से नहीं तोड़ा जा सकता. 

wallpaperflare

3. मुंह में छोटी सी चीज़ भी रख लो तो पता चल जाता है, लेकिन हमारा हीरो तो पूरी की हथकड़ी की चाबी को छुपा लेता है और किसी को पता भी नहीं चलता. 

4. सुपरबाइक को बिना हेलमेट के चलाते हैं. यहां तक कि उसे आग के बीच से निकालते हैं लेकिन इनके चेहरे पर कुछ नहीं होता. 

itsboxoffice

5. हमारा ताला तो चाबी से भी थोड़ी देर से खुलता है, ये हीरोइन की हेयरपिन से बड़े से बड़े दरवाज़े और कार का लॉक भी खोल देते हैं. 

pinterest

6. विलेन तो एक गोली पड़ते ही मर जाता है, लेकिन इन्हें पूरी पिस्तौल खाली कर देने पर भी कुछ नहीं होता जबतक ये अपनी कोई अजीब सी लाइन नहीं बोल लेते. 

deccanchronicle

7. हथियार होते हुए भी उसे फेंक कर हाथ से लड़ते हैं और अपने साथ-साथ पब्लिक का भी समय ख़राब करते हैं. 

gfycat

8. एक्शन सीन में अगर आग लग गई हो या बम फट गया हो तो छोटी से छोटी और बड़ी और बड़ी चीज़ नेस्तनाबूत हो जाएगी, लेकिन हीरो का वो बम और आग दोनों कुछ नहीं बिगाड़ सकती, वो उससे भी निकल आएगा.

Entertainment के और आर्टिकल पढ़ने के लिए ScoopWhoop हिंदी पर क्लिक करें.