'पाताल' लोक का ख़ुमार लोगों के सिर चढ़ कर बोल रहा है. इसमें कोई दोराय नहीं है कि काफ़ी समय बाद Amazon Prime Video पर बेहतरीन सीरीज़ देखने को मिली. कहानी और कास्टिंग दोनों ही अलग थी. जयदीप अहलावत की एक्टिंग को भी लोगों की ख़ूब सराहना मिली. सीरीज़ में जयदीप अहलावत के अलावा मुख्य भूमिका में अभिषेक बनर्जी और इश्वक सिंह थे. इन तीनों ही कलाकारों ने उम्दा प्रदर्शन किया.

इन तीनों कलाकारों के अलावा सीरीज़ के कुछ सहायक कलाकार भी हैं, जिनकी स्क्रीन प्रस्तुति दर्शकों को ख़ूब भाई. इनका रोल भले ही छोटा था, पर ये उसमें भी अच्छा खेल गये.

1. राजेश शर्मा (ग्वाला गुर्जर)

ग्वाला गुर्जर के रूप में राजेश शर्मा ने डरावनी पर क़ाबिले-ए-तारीफ़ एक्टिंग की. ग्वाला गुर्जर अपने मालिक का वफ़ादार साथी होता है, जो मालिक की मौत के बाद राजनीति की ओर भी रुख़ करता है.

Source: SW

2. मायरंबम रोनाल्डो सिंह (चीनी)

मायरंबम रोनाल्डो सिंह मणिपुर के एक ट्रांसजेंडर थिएटर अभिनेता हैं, जिन्होंने पाताल लोक से डिजिटल डेब्यू किया है. शायद ही कोई ऐसा व्यक्ति होगा, जिसने शो में चीनी के किरदार को इग्नोर किया हो. साजिश में फंसी चीनी के डर को अभिनेता रोनाल्डो ने बख़ूबी पेश किया है.

Paatal Lok
Source: SW

3. जगजीत संधु (तोप सिंह)

जगजीत पंजाबी सिनेमा का जाना-माना चेहरा हैं. 'पाताल' लोक में जगजीत ने तोप सिंह का किरदार निभाया है. तोप सिंह ने बचपन में जातिवाद को लेकर लोगों का काफ़ी अन्याय सहा. पर जब पानी सिर से ऊपर निकलने लगा, तो उसने उस अन्याय को रोकने के लिये अपराध की दुनिया में कदम रख दिया. बचपन में प्यार न मिल पाने की वजह से वो प्यार के लिए भी तरसता था. तोप सिंह के रोल में जगजीत ने काफ़ी सराहनीय एक्टिंग की.

Paatal Lok
Source: SW

4. निहारिका दत्त (सारा मैथ्यू)

सारा मैथ्यू सीरीज का वो अहम किरदार थी, जिसे स्क्रीन पर देखना अच्छा लगा. सारा के किरदार में वो आग और एनर्जी थी, जो पत्रकारिता में आने वाले युवा के अंदर होती है.

Paatal Lok
Source: SW

5. स्वास्तिका मुखर्जी (डॉली)

सीरीज़ में स्वास्तिका मुखर्जी ने एक पत्रकार की पत्नी का रोल अदा किया. डॉली को Anxiety होती है और कुत्तों से भी बेहद लगाव होता है. डॉली ने एक पत्नी के दर्द को बहुत अच्छे से पेश किया. वो पत्नी जिसका पति उसका होकर भी उसके करीब नहीं होता.

Paatal Lok
Source: SW

6. विपिन शर्मा (डीसीपी भगत)

डीसीपी के रोल में विपिन शर्मा ख़ूब जंचे. उन्होंने न्याय की मूर्ति बन कर हाथीराम को सपोर्ट किया, लेकिन अंत में वो विलेन के रूप में सामने आये.

Paatal Lok
Source: SW

7. इश्वक सिंह (अंसारी)

'पाताल लोक' में अंसारी की भूमिका निभाने वाले इश्वक सिंह नेशनल क्रश बन चुके हैं. कई लोग तो उन्हें दूसरे फ़वाद ख़ान का दर्जा भी दे चुके हैं. एक्टिंग के मामले में भी इश्वक सिंह ने पुलिस के रोल में दर्शकों पर गहरी छाप छोड़ी. एक मुस्लिम पुलिस अफ़सर होकर अंसारी को अपने ही सहकर्मियों से कभी-कभी ऐसे शब्द सुनने पड़ते हैं, जिसे सुनना बर्दाशत के बाहर है. अंसारी की भूमिका में इश्वक सिंह ने एक ज़िम्मेदार, मासूम और बुद्धिमान पुलिस का किरदार निभाया और सबका दिल जीत लिया.

Ansari
Source: rediff

8. आसिफ़ ख़ान (कबीर एम)

पाताल लोक देखने वाला कोई भी शख़्स शायद इस किरदार को इग्नोर नहीं मार सकता. कबीर एम एक ऐसा किरदार है, जो इस्लामोफ़ोबिया से ग्रसित है. आसिफ़ ख़ान ने छोटे से किरदार में फ़ैंस को निराश नहीं किया.

Paatal Lok
Source: SW

सीरीज़ देखी या नहीं?

Entertainment के और आर्टिकल्स पढ़ने के लिये ScoopWhoop Hindi पर क्लिक करें.