'तेरे लिए दुनिया छोड़ दी है

तुझ पर ही सांस आकर रुके
मैं तुझको कितना चाहता हूं
ये तू कभी सोच ना सके'

अक्षय कुमार की एयरलिफ़्ट का सीन याद आ गया न? और साथ में 'The Lunchbox' वाली हीरोईन भी?
ये हीरोईन हैं निम्रत कौर. अपने ग़ज़ब के अभिनय से जब इरफ़ान ख़ान हमारे दिलों में जगह पक्की कर रहे थे, निम्रत भी हमारे दिल में जगह बना रही थीं.

2004 में कुमार सानू का एक गाना आया था, 'तेरा मेरा प्यार'. अगर ये गाना आज भी सुनो तो बहुत से लोगों को पहला प्यार याद आ जाता है और मन में हल्की गुदगुदी होने लगती है.

गाने का वीडियो याद आया? हीरो फ़िल्म देखने आया है और लाइन में लगा है, वहीं उसे हीरोईन नज़र आती है और वो उसे पसंद आ जाती है. लाइन लंबी है तो हीरोईन की सहेलियां उसे लाइन तोड़कर टिकट लेने भेजती हैं और वो टिकट लेने में क़ामयाब हो जाती है. कुछ-कुछ याद आया? अगर अभी भी नहीं तो लो देख लो वीडियो- 

गाने के म्यूज़िक वीडियो में वही 'The Lunchbox' वाली हीरोईन निम्रत कौर थीं और उस ज़माने में निम्रत लड़कों का Crush बन गई थीं और लड़कियों का Crush भानुजीत सुदान. फ़िल्म के दौरान ही दोनों एक-दूसरे को पसंद करते हैं और हैप्पी ऐंडिंग.


Gaana.com के मुताबिक़, ये गाना प्रवीण भारद्वाज ने लिखा था और म्यूज़िक हरदीप संधू ने दिया था. 'सिमरन' फ़िल्म के निर्देशक अपूर्व असरानी ने ये पहला वीडियो डायरेक्ट किया था, जो कि उनका डेब्यू था.

उस दौर में इस जोड़े को बहुत पसंद किया था तभी इन दोनों का एक और म्यूज़िक वीडियो आया था. 

निम्रत कौर ने अपना करियर बतौर प्रिंट मॉडल शुरू किया और बाद में थिएटर के गुर भी सीखे. वही क्यूट सी मॉडल निम्रत कौर आगे चलकर एक से एक बेहतरीन रोल करेंगी, शायद ही किसी ने सोचा हो. निम्रत ने One Night With The King (2006) नामक फ़िल्म में छोटे से रोल से डेब्यू किया. अनुराग कश्यप की Peddlers (2012) में भी निम्रत ने काम किया, ये फ़िल्म कान्स में दिखाई गई थी. 
निम्रत कौर के Cadbury Silk Ad ने फिर से दर्शकों का ध्यान खिंचा.

हमें बचपन की एक बेहद ख़ूबसूरत Memory देने के लिए शुक्रिया निम्रत कौर! अगर आज भी Millennials इस गाने से Propose करें तो बात बन सकती है!