सदी के महानायक अमिताभ बच्चन को हाल ही में हिंदी सिनेमा के सबसे बड़े अवॉर्ड दादा साहब फाल्के अवॉर्ड से सम्मानित किया गया. इस मौके पर पूरा बच्चन परिवार राष्ट्रपति भवन में मौजूद था. अमिताभ ने इस सम्मान को प्राप्त करने के बाद कहा. 'अभी तो और भी काम करना बाकी है'.

Source: hindustantimes

अमिताभ बच्चन को ये अवॉर्ड कल दिल्ली में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने प्रदान किया. इस ख़ास मौके पर अमिताभ के साथ उनकी पत्नी जया और बेटे अभिषेक बच्चन भी मौजूद थे. अभिषेक बच्चन ने इस ख़ास पल की एक तस्वीर अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर की है.

Source: hindustantimes

इसे शेयर करते हुए उन्होंने लिखा- ‘मेरी प्रेरणा, मेरे हीरो. दादा साहब फाल्के अवॉर्ड जीतने के लिए बधाई हो पा. हम सब आप पर गर्व महसूस करते हैं. बहुत सारा प्यार.'

उन्होंने एक और तस्वीर शेयर की जिसके कैप्शन में उन्होंने लिखा है 'यादगार पल'. इस फ़ोटो में अभिषेक, जया और अमिताभ बच्चन एक फ़्लाइट में बैठे दिखाई दे रहे हैं.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि पिछले सोमवार को अमिताभ को नेशनल फ़िल्म अवॉर्ड समारोह में उन्हें ये सम्मान दिया जाना था, लेकिन तबियत ख़राब होने के चलते वो यहां पहुंच नहीं सके थे. 29 दिसंबर को उन्हें ये सम्मान दिया गया.

इस बारे में बात करते हुए अमिताभ बच्चन ने कहा- 'जब मुझे पता चला कि मुझे दादा साहब फाल्के अवॉर्ड दिया जाएगा, तब मेरे दिमाग़ में एक सवाल आया. क्या मुझे अब रिटायर हो जाना चाहिए. पर फिर मैंने सोचा कि अभी और भी काम करना बाकी है.'

अमिताभ ने ये भी कहा कि ये संयोग है कि पिछले 50 साल से ये सम्मान दिया जा रहा है और उन्हें भी बॉलीवुड में काम करते हुए 50 साल हो गए हैं.

Entertainmentके और आर्टिकल पढ़ने के लिये ScoopWhoop Hindi पर क्लिक करें.