आज हिंदी सिनेमा को बहुत बड़ी क्षति हुई है. हिंदी सिनेमा का वो सबसे चमकता सितारा और सबसे संजीदा कलाकार इरफ़ान ख़ान हमारे बीच अब नहीं है. इस ख़बर ने नेता, अभिनेता और आम जनता सबको हिला दिया. इरफ़ान ख़ान के फ़ैंस के लिये ये यक़ीन करना मुश्किल हो रहा है कि अब वो हमारे बीच नहीं रहे. अब अगर कुछ रह गया है, तो वो हैं उनकी यादें और रह गया है तो वो खालीपन जो कोई दूसरा कलाकार भी भर सकता.

Irrfan Khan
Source: timesofindia

वो चंद तस्वीरें और लफ़्ज़ जो उन्होंने आखिरी बार अपने फ़ैंस के लिये सोशल मीडिया पर पोस्ट किये थे. ऐसा ही कुछ उन्होंने 'अंग्रेज़ी मीडियम' के ट्रेलर लॉन्च से पहले भी फ़ैंस से शेयर किया था, वो था उनका एक इमोशनल. एक ऑडियो शेयर करते हुए इरफ़ान ने इस फ़िल्म को अपनी ज़िंदगी के लिये बेहद ख़ास बताया था. वो इस फ़िल्म को उतने ही प्यार से प्रमोट करना चाहते थे, जितने प्यार से उन्होंने इसे बनाया था. इरफ़ान ने कहा था कि उनके शरीर के अंदर कुछ बिन बुलाये मेहमान बैठे हैं, जिनसे उनकी वार्तालाप चल रही है. जैसा भी होगा, वो सभी को बता देंगे.

irrfan khan

इस एक कहावत से कनेक्ट करते हुए इरफ़ान कहते हैं कि जब सच में ज़िंदगी आपके हाथ में नींबू थमाती है, तो शिकंजी बनाना बेहद मुश्किल हो जाता है. पर आपके पास पॉज़िटिव रहने के अलावा कोई चॉइस भी नहीं है. इस हालत में आप नींबू की शिंकजी बना पाते हैं या नहीं, ये आपके हाथ में है. आगे इरफ़ान कहते हैं कि सभी ने इस फ़िल्म को उसी पॉज़िटिविटी के साथ बनाया है. ये फ़िल्म आपको हंसायेगी, सिखायेगी, रुलायेगी फिर हंसायेगी शायद.

angrezi medium

एक दूसरे के प्रति दयालु रहे और फ़िल्म देखने जायें. इस वीडियो में ज़िंदगी कड़वी सच्चाई इरफ़ान ने हंसते-हंसते कह दी. अब इरफ़ान ख़ान नहीं है, लेकिन उनका ये मैसेज हर ओर गूंज रहा है. भगवान उनकी आत्मा को शांति दे.

इरफ़ान का पूरा ऑडियो-वीडियो आप यहां देख-सुन सकते हैं. 

Entertainment के और आर्टिकल पढ़ने के लिये ScoopWhoop Hindi पर क्लिक करें.