Ronit Roy Best Movies: बॉलीवुड में ऐसे बहुत से नाम है जिन्होंने फ़िल्मी पर्दे पर अच्छी शुरुआत न मिलने के बावजूद कमबैक किया. ऐसा कमबैक की दुनिया उनकी कायल हो गई. ऐसे ही एक कलाकार कि आज हम बात करेंगे. 

इन्होंने अपने करियर की शुरुआत बड़े पर्दे से की, लेकिन सफ़लता नहीं मिली. इसके बाद भी हार नहीं मानी और छोटे पर्दे का रुख किया. यहां कई चुनौती भरे किरदार निभाए और फिर से बड़े पर्दे पर काम हासिल किया. बात हो रही है बॉलीवुड स्टार रोनित रॉय (Ronit Roy) की. 

इन्होंने अपने जीवन में काफ़ी संघर्ष किया और हर बार डटकर मुश्किल हालातों का सामना कर ख़ुद को साबित किया. आमिर ख़ान के बॉडीगार्ड से लेकर एक सुपरस्टार बनने का उनका सफ़र वाकई में लाजवाब है. रोनित रॉय की पहली फ़िल्म ‘जान तेरे नाम’ थी, जिसके गाने हिट हुए थे, लेकिन ये फ़िल्म बॉक्स ऑफ़िस पर कुछ ख़ास कमाल न कर सकी.

ये भी पढ़ें: ‘शक्तिमान’ के ‘दयाल चोपड़ा’ सहित वो 10 रोल जो अरुण बाली के दमदार अभिनय को दिखाने में सफल रहे हैं

फिर इन्होंने ‘कसौटी ज़िंदगी की’ सीरियल में मिस्टर बजाज का किरदार निभाकर अपनी एक्टिंग का लोहा मनवाया. आज ये फ़िल्म इंडस्ट्री के बेस्ट एक्टर्स में से एक हैं. आइए एक नज़र रोनित रॉय द्वारा निभाए गए बेस्ट किरदारों पर डाल लेते हैं. 

1. अदालत (Adaalat)

ये एक टीवी सीरियल था जिसमें रोनित रॉय ने एक वक़ील केडी पाठक का रोल प्ले किया था. इनके इस सीरियल में न सिर्फ़ रोनित रॉय की बेस्ट एक्टिंग देखने को मिली बल्कि दर्शकों को छोटे पर्दे पर आला दर्जे का कोर्टरूम ड्रामा भी देखने को मिला. 

ये भी पढ़ें: Ajay Devgn समेत वो Stars जिन्होंने महज़ कुछ मिनट के रोल के लिए वसूले करोड़ों रुपये

2. हॉस्टेजेस (Hostages)

Hostages
iwmbuzz

इस वेब सीरीज़ में इन्होंने एसपी पृथ्वी सिंह नाम के एक पुलिस ऑफ़िसर का रोल प्ले किया था. ऐसा पुलिस ऑफ़िसर जो अपने परिवार के लिए एक डॉक्टर को किडनैप कर लेता है. शो काफ़ी दमदार था साथ में रोनित की एक्टिंग.

3. 2 स्टेट्स (2 States) 

2 states ronit roy
indiatvnews

इस मूवी में रोनित रॉय ने अर्जुन कपूर के ऑनस्क्रीन पिता का रोल किया था. ऐसा पिता जो शराबी है और घमंडी भी. उन्हें मूवी में कम स्क्रीन टाइम मिला लेकिन जब भी वो आते तो लाइम लाइट बटोर ले जाते. इसके लिए वो बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर के फ़िल्मफ़ेयर अवॉर्ड के लिए नॉमिनेट हुए थे.

4. उड़ान (Udaan)

विक्रमादित्य मोटवानी की इस मूवी में इन्होंने एक क्रूर पिता की भूमिका निभाई थी. इनके किरदार भैरव सिंह को दर्शकों ने ख़ूब पसंद किया था. इसे इनके करियर की बेस्ट मूवी कहा जाता है. इसके लिए रोनित को Filmfare का बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर का अवॉर्ड भी मिला. 

5. अगली (Ugly)

ugly ronit roy
thebrunettediaries

अनुराग कश्यप की इस मूवी में इन्होंने एक पुलिस ऑफ़िसर का रोल प्ले किया था. शॉमिक बोस नाम के इस रोल में भी ये ख़ूब जमे थे. इस फ़िल्म की कहानी एक बच्ची के किडनैपिंग के इर्द-गिर्द घूमती है. 

6. काबिल (Kaabil)

kaabil ronit roy
koimoi

ऋतिक रोशन और यामी गौतम की इस फ़िल्म में इन्होंने विलेन का किरदार निभाया था. ऐसा राजनेता जो अपने रेपिस्ट भाई को बचाने के लिए पुलिस को कंट्रोल करता है. माधवराव शेलर की इस भूमिका में भी रोनित छा गए थे. 

7. कैंडी (Candy)

candy ronit roy
koimoi

इस थ्रिलर वेब सीरीज़ में स्कूल के बच्चों की मिस होने और उनकी किलिंग की मिस्ट्री थी. इसमें रोनित ने जयंत पारेख नाम के टीचर का रोल प्ले किया था. इसमें वो पुलिस ऑफ़िसर रतना यानी ऋचा चड्ढा के साथ मिलकर इस गुत्थी को सुलझाते हैं. ये रोल भी लोगों को पसंद आया था. 

8. शमशेरा (Shamshera)

shamshera peerbaba
wp

रणबीर कपूर की इस फ़िल्म ने भले ही बॉक्स ऑफ़िस पर कुछ ख़ास कमाई न की हो, लेकिन फ़िल्म में रोनित रॉय की एक्टिंग दर्शकों को पसंद आई थी. इसमें उन्होंने पीर बाबा नाम का किरदार निभाया था, जो शमशेरा का दोस्त और उसके बेटे का गुरु होता है.