'सुशांत सिंह राजपूत'

बॉलीवुड का वो उभरता सितारा जिसकी मौत ने हर किसी को स्तब्ध कर दिया. हर कोई बस यही सोच रहा है कि आखिर क्यों? पटना शहर से ताल्लुक रखने वाले सुशांत ने टीवी की दुनिया से अभिनय की शुरूआत की थी. टीवी से लोगों के दिलों में जगह बनाने के बाद उन्होंने बॉलीवुड की ओर रुख़ किया. कुछ ही समय में उन्होंने मेहनत और अदाकारी से बॉलीवुड में भी अपनी ख़ास पहचान बना ली. 

सुशांत सिंह ने 'एम. एस. धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी', 'पीके', 'काय पो चे', 'सोनचिड़िया', 'केदारनाथ' और 'छिछोरे' जैसी फ़िल्मों से दर्शकों का दिल जीत लिया. महज़ 34 साल की उम्र में उनके पास कामयाबी, पैसा और शोहरत सब कुछ था. फ़िल्मों के अलावा और कई ऐसी चीज़ें थीं, जिन्हें पूरा करना सुशांत का सपना था. ज़िंदगी को लेकर उन्होंने एक-दो नहीं, बल्कि पूरे 50 सपने देखे थे. जिनमें से कुछ सपने उन्होंने पूरे भी कर लिये थे और कुछ अभी पूरे करने बाकि थे. अभिनेता ने पिछले साल अपली 'ड्रीम लिस्ट' को सोशल मीडिया पर शेयर भी किया था. 

उनकी मौत के बाद एक बार फिर से उनके सपनों की लिस्ट सोशल मीडिया पर शेयर की जा रही है. सुशांत की 'ड्रीम लिस्ट' में प्लेन उड़ाना सीखना, चैपिंयन्स के साथ टेनिस खेलना, महिलाओं को सेल्फ़ डिफ़ेंस सिखाना, छात्रों को इंडियन डिफ़ेंस फ़ोर्स के लिये तैयार करना समेत कई चीज़ें शामिल थीं. अभिनेता ने सपनों की ये लिस्ट प्यारी सी हेंडराइटिंग में तैयार की थी. 

सपनों की ये लि्स्ट देख यही लगता है कि वो ज़िंदगी में बहुत कुछ कर गुज़रने का ज़ुनून रखते थे. यही जुनून उन्हें टीवी की दुनिया से बॉलीवुड तक ले आया. यकीन नहीं होता कि 34 साल की उम्र में इतनी शोहरत पाने वाले सुशांत इतना बड़ा क़दम कैसे उठा सकते हैं. अभी उन्हें बहुत कुछ करना था फिर क्यों? ऐसी कौन सी बात थी, जो वो किसी से कह नहीं पाये? सुशांत अपने पीछे ऐसे कई सवाल छोड़े गये हैं, जिन्हें सोच कर दिल बैठा जा रहा है. 

Shushant
Source: newsin

आप बहुत याद आओगे. सबने आपके चेहरे की मुस्कुराहट देखी, काश कोई आंखों की गहराई में छिपा दर्द भी देख पाता. 

Entertainment के और आर्टिकल्स पढ़ने के लिये ScoopWhoop Hindi पर क्लिक करें.