Bollywood Debut In 2021: साल 2021 ख़त्म होने जा रहा है ऐसे में लोग ब्रेसब्री से नए साल के स्वागत का इंतजार कर रहे हैं. इस साल देश दुनिया में ही नहीं, बल्कि बॉलीवुड में भी काफ़ी हलचल देखने को मिली. इस दौरान कोरोना महामारी के चलते थियेटर बंद रहे जिसके चलते फ़िल्में रिलीज़ करने के लिए ओटीटी का सहारा लेना पड़ा. बावजूद इसके इस साल कई सितारे ऐसे भी रहे जिन्होंने बॉलीवुड में अपनी एक्टिंग करियर की शुरुआत की. इन कलाकारों में कुछ स्टार किड्स तो कुछ छोटे पर्दे के फ़ेमस सेलिब्रिटी हैं, जिन्हें 2021 में बड़े पर्दे पर डेब्यू करने का मौका मिला है.

ये भी पढ़ें- Kapil Dev को '83' फ़िल्म के लिए मिले हैं करोड़ों रुपये, अमाउंट जानकर आंखें फटी रह जाएंगी

चलिए जानते हैं इस लिस्ट में Bollywood Debut करने वाले कौन-कौन से कलाकारों के नाम शामिल हैं-

1- अहान शेट्टी  

इस लिस्ट में पहले नंबर पर बॉलीवुड एक्टर सुनील शेट्टी के बेटे अहान शेट्टी (Ahan Shetty) का नाम आता है. अहान ने इसी साल 'तड़प' फ़िल्म से बॉलीवुड में धमाकेदार एंट्री की है. फ़िल्म बॉक्स ऑफ़िस धमाल तो नहीं मचा सकी, लेकिन अहान की पवार पैक्ड परफ़ॉर्मेंस ने समां बांध दिया था. इस फ़िल्म में उनके तारा सुतारिया रोमांस करती नज़र आई थीं.

अहान शेट्टी, Ahan Shetty
Source: timesofindia

2- महिमा मकवाना  

टीवी एक्ट्रेस महिमा मकवाना (Mahima Makwana) ने सलमान ख़ान की फ़िल्म 'अंतिम-द फ़ाइनल ट्रुथ' से बॉलीवुड में एंट्री की है. इस फ़िल्म में महिमा अपोज़िट सलमान के जीजा आयुष शर्मा नज़र आये थे. टीवी सीरियल 'सपने सुहाने लड़कपन के' से दर्शकों के दिलों पर राज करने वाली महिमा टीवी के मशहूर शो 'बालिका वधु', 'रिश्तों का चक्रव्यू' और 'शुभारंभ' में भी नज़र आ चुकी हैं. इसके अलावा वो साउथ की कई फ़िल्मों में भी नज़र आ चुकी हैं.

महिमा मकवाना, Mahima Makwana
Source: masala

3- रिनजिंग डेंज़ोंग्पा 

बॉलीवूड के मशहूर विलेन डैनी डेंज़ोंग्पा के बेटे रिनजिंग डेंज़ोंग्पा (Rinzing Denzongpa) ने भी इस साल स्क्वॉड फ़िल्म के ज़रिये बॉलीवुड में डेब्यू किया है. ये एक्शन फ़िल्म 12 नवंबर 2021 को ZEE5 पर रिलीज़ हुई थी. फ़िल्म कुछ ख़ास नहीं चली, लेकिन फ़िल्म में रिनजिंग डेंजोंगपा का ताबड़तोड़ एक्शन देख दर्शकों को उनका दूसरा टाइगर श्रॉफ़ मिल गया.

रिनजिंग डेंज़ोंग्पा, Rinzing Denzongpa
Source: pinkvilla

Bollywood Debut IN 2021:

4- शरवरी वाघ

शरवरी वाघ (Sharvari Wagh) ने इस यशराज की फ़िल्म 'बंटी और बबली 2' के ज़रिए बॉलीवुड में डेब्यू किया है. सैफ़ अली ख़ान  और रानी मुखर्जी स्टारर इस फ़िल्म में शरवरी वाघ के साथ सिद्धांत चतुर्वेदी नज़र आये थे. वो इससे पहले 'द फ़ॉरगॉटन आर्मी' नामक वेब सीरीज़ में भी नज़र आ चुकी हैं.

शरवरी वाघ, Sharvari Wagh
Source: bollywoodhungama

ये भी पढ़ें- Top 10 Viral Video 2021: ये हैं इस साल के टॉप 10 वायरल वीडियो, 'पावरी गर्ल' तो बन गई थी स्टार

5- क्रिस्टल डिसूज़ा  

टेलीविज़न की मशहूर एक्ट्रेस क्रिस्टल डिसूज़ा (Krystle D'Souza) ने भी इस साल अमिताभ बच्चन और इमरान हाश्मी स्टारर 'चेहरे' फ़िल्म से बॉलीवुड में डेब्यू किया है. ये मल्टीस्टारर फ़िल्म 27 अगस्त 2021 को सिनेमाघरों में रिलीज़ हुई थी, लेकिन 40 करोड़ रुपये के बजट में बनी ये फ़िल्म केवल 17 करोड़ का कलेक्शन ही कर सकी.

क्रिस्टल डिसूज़ा, Krystle D'Souza
Source: dailypioneer

6- मालविका राज  

बाल कलाकर के रूप में बॉलीवुड में कदम रखने वाली मालविका राज (Malvika Raaj) किसी परिचय की मोहताज नहीं हैं. साल 2001 में 'कभी खुशी कभी गम' फ़िल्म में करीना कपूर के बचपन का किरदार निभाने वाली मालविका ने रिनजिंग डेंजोंगपा के साथ 'स्क्वॉड' फ़िल्म के ज़रिये बॉलीवुड में डेब्यू किया है.

मालविका राज, Malvika Raaj
Source: rediff

7- प्रणीता सुभाष  

साउथ की फ़ेमस एक्ट्रेस प्रणीता सुभाष (Pranitha Subhash) ने भी इस साल 'हंगामा 2' फ़िल्म से बॉलीवुड में डेब्यू किया है. प्रियदर्शन की सुपरहिट फ़िल्म 'हंगामा' की सेकंड भाग 'हंगामा 2' दर्शकों को ज़रा भी पसंद नहीं आई. इसके बाद वो अजय देवगन की फ़िल्म 'भुज- द प्राइड ऑफ़ इंडिया' में भी नज़र आई थीं.

प्रणीता सुभाष, Pranitha Subhash
Source: indianexpress

8- इसाबेल कैफ़  

बॉलीवुड स्टार कटरीना कैफ़ की छोटी बहन इसाबेल कैफ़ (Isabelle Kaif) ने इस साल 'Time to Dance' फ़िल्म के ज़रिये बॉलीवुड में डेब्यू किया था. इस फ़िल्म में इज़ाबेल के अपोज़िट सूरज पंचोली लीड रोल में नज़र आये थे. मार्च 2021 में रिलीज़ हुई ये फ़िल्म बुरी तरह से फ़्लॉप साबित हुई थी.

 इसाबेल कैफ़, Isabelle Kaif
Source: indianexpress

इस लिस्ट में मिथुन चक्रवर्ती के बेटे नमाशी चक्रवर्ती, स्वेता तिवारी की बेटी पलक तिवारी, मिस वर्ल्ड मानुषी छिल्लर, टीवी एक्टर शांतनु माहेश्वरी, यूटूबर कैरिमिनाटी भी शामिल हो सकते थे, लेकिन कोरोना महामारी की वजह से इनकी डेब्यू फ़िल्में रिलीज़ ही नहीं हो सकी.

ये भी पढ़ें- जानिए बॉलीवुड फ़िल्मों में हीरो से पिटने वाला 'JoJo' कौन है और उसका असली नाम क्या है?