Budget For Upcoming Indian Movies: इंडियन फिल्म इंडस्ट्री (Indian Film Industry) में हर साल बहुत सी फ़िल्में बनती हैं. पहले की तुलना में इन मूवीज़ का बजट भी काफ़ी बढ़ चुका है. वजह है दर्शकों की एक्सपक्टेशन, स्टार्स की ऊंची फ़ीस और फ़िल्मों में VFX का इस्तेमाल. साथ ही, फ़िल्म बनाने के बाद उसके प्रमोशन पर भी करोड़ों रुपये ख़र्च करने पडते हैं. अगर आप मूवीज़ के शौक़ीन हैं तो यक़ीनन आप आने वाली फ़िल्मों के बजट को जानना पसंद करेंगे.

ऐसे में हम आज आपको आदिपुरुष (Adipurush) से लेकर पठान (Pathaan) जैसी मूवीज़ का बजट बताने जा रहे हैं, जो जल्द ही सिनेमाघरों में रिलीज़ होंगी.

Budget For Upcoming Indian Movies-

1. पठान

scoopwhoop

बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख़ खान लंबे अरसे के बाद पठान फ़िल्म से स्क्रीन पर वापसी कर रहे हैं. सिद्धार्थ आनंद द्वारा निर्देशित ये एक एक्शन-थ्रिलर फ़िल्म है और इसका बजट 250 करोड़ रुपये है. फ़िल्म में शाहरुख़ के अलावा जॉन अब्राहम और दीपिका पादुकोण भी हैं. पठान 25 जनवरी को सिनेमाघरों में रिलीज़ होगी.

2. राम सेतु

एक्शन-एडवेंचर फ़िल्म में अक्षय कुमार एक पुरातत्वविद् के क़िरदार में नज़र आएंगे. कथित तौर पर, राम सेतु का बजट लगभग 85 करोड़ रुपये है. इसमें जैकलीन फर्नांडीज और नुसरत भरूचा भी हैं. फ़िल्म 25 अक्टूबर को सिनेमाघरों में दस्तक देगी.

3. टाइगर 3

tosshub

टाइगर फ्रैंचाइज़ी अपनी तीसरी किस्त के साथ वापस कर रही है. इस बार इसे और भी बड़े बजट के साथ बनाया जा रहा है. फ़िल्म में शाहरुख़ भी कैमियो करेंगे. फ़िल्म का बजट लगभग 350 करोड़ रुपये है. हालांकि, इसकी रिलीज़ डेट अभी फ़ाइनल नहीं हुई है.

4. जवान

pinkvilla

शाहरुख़ की साल 2023 में पठान के बाद जवान भी रिलीज़ होनी है. ये एक थ्रिलर एक्शन फ़िल्म होगी, जिसमें कमाल के ट्विस्ट एंड टर्न देखने को मिलेंगे. इसका बजट 200 करोड़ रुपये है और ये 2 जून 2023 को रिलीज़ होने वाली है. (Budget For Upcoming Indian Movies)

5. डॉक्टर G

koimoi

ये फ़िल्म एक कॉमेडी-ड्रामा है और इसे अनुभूति कश्यप ने डायरेक्ट किया है. मूवी में आयुष्मान खुराना, रकुल प्रीत सिंह और शेफाली शाह हैं लीड रोल में हैं. इसका अनुमानित बजट 30 करोड़ रुपये है और ये 14 अक्टूबर को सिनेमाघरों में रिलीज़ होगी.

6. आदिपुरुष

indianexpress

मोस्ट अवेटेड फ़िल्म आदिपुरुष को टीज़र रिलीज़ कर दिया गया है और दर्शकों का मिक्स रिस्पॉन्स आ रहा है. ओम राउत ने इस फ़िल्म को डायरेक्ट किया है. वहीं, प्रभास, कृति सेनन और सैफ़ अली ख़ान मुख्य भूमिकाओं में हैं. फ़िल्म महाकाव्य रामायण पर बेस्ड एक पीरियड ड्रामा है. रिपोर्ट के मुताबिक, इसका बजट लगभग 500 करोड़ रुपये है. फ़िल्म 12 जनवरी, 2023 को रिलीज़ होगी.

7. बड़े मियां छोटे मियां 2

बड़े मियां छोटे मियां 2 में अक्षय और टाइगर मुख्य भूमिकाओं में हैं. अली अब्बास जफर के निर्देशन में बनी ये फिल्म क्रिसमस के आसपास रिलीज़ होगी. फ़िल्म का बजट क़रीब 350 करोड़ रुपये बताया जा रहा है.

ये भी पढ़ें: ‘मेहंदी’ से लेकर ‘थप्पड़’ तक, वो 9 फ़िल्में जिसमें उठाई गई है घरेलू-हिंसा के ख़िलाफ़ आवाज़