Bigg Boss 16 House: बिग-बॉस वाकई में हर शो का बिग-बॉस है तभी तो आने से पहले ही सोते-जागते बस कानों में Bigg Boss….Bigg Boss…Bigg Boss गूंजता रहता है. वैसे गूंजे भी क्यों न इस शो में जो भी आया है उसकी ज़िंदगी बन ही गई है बिगड़ी तो बहुत कम लोगों की है. बिग-बॉस डूबते हुए को उठा देता है और उभरते हुए को आसमान पर बिठा देता है. इसके अब तक विनर्स कहीं न कहीं किसी न किसी तरीक़े हर किसी को याद होंगे. सिर्फ़ विनर्स ही क्यों BB House, किचन, बाथरूम, बोतल, बेडरूम, काउच हर एक चीज़ लोगों को याद होगी.

Bigg Boss House
Image Source: wp

Bigg Boss 16 House

ये भी पढ़ें: Bigg Boss 16: ‘वीकेंड का वार’ में हुआ ये बदलाव, जानिए कब होगा ‘Weekend Ka Vaar’ का प्रीमियर

जैसा कि हम सब जानते हैं कि, बिग-बॉस हर बार एक नई थीम के साथ लोगों को टॉर्चर करने आते हैं तो Bigg Boss 16 में भी कुछ ऐसा ही होने वाला है क्योंकि इस बार कंटेस्टेंट नहीं खेलेंगे बिग-बॉस के साथ बल्कि बिग-बॉस खेलेंगे कंटेस्टेंट के साथ. ये हम नहीं कह रहे ये ख़ुद सलमान ख़ान कह रहे हैं, जो बिग-बॉस के दिल के सबसे क़रीब हैं.

चलिए जानते हैं, बिग-बॉस 16 की थीम क्या है, इस बार का घर कहां हैं और इसे किसने डिज़ाइन किया सबकुछ:

News 18 के अनुसार,

बिग बॉस के 16वें सीज़न की थीम ‘सर्कस’ है. इस आलीशान घर को मेरी कॉम और सरबजीत के डायरेक्टर ओमंग कुमार और उनकी पत्नी वनीता कुमार ने डिज़ाइन किया है. इस सीज़न में 16 कंटेस्टेंट के लिए सिर्फ़ चार बेडरूम होंगे और होस्ट सलमान ख़ान इस घर के ‘रिंगमास्टर’ होंगे.

बिग-बॉस हाउस भी हर साल अलग-अलग लोकेशन पर बनाया जाता है इसे 500 से 600 लेबर मिलकर क़रीब 6 महीने पूरा कर पाते हैं. ये घर क़रीब 18,500 वर्ग फ़ुट के क्षेत्र में बना होता है. इस घर की कीमत करोड़ों में है. घर को डिज़ाइन और मेंटेन करने में भी करोड़ों का खर्च आता है, लेकिन इसकी सही कीमत का का ख़ुलासा अभी तक नहीं हुआ है.

Bigg Boss House
Image Source: thequint

सीज़न 1 से लेकर चौथे सीज़न तक बिग-बॉस का घर लोनावला में बनाया गया था सिर्फ़ पांचवें सीज़न में इसकी लोकेशन बदली थी. इसके बाद 6ठे सीज़न से लेकर 12वें सीज़न तक फिर लोनावला में रहा. 13वें सीज़न का सेट मुंबई के गोरेगांव में था तो 14वें सीज़न में फ़िल्मसिटी में घर बनाया गया था. और 15वें सीज़न में दोबारा गोरेगांव में बिग-बॉस का घर बनाया गया था. 16वें सीज़न में भी घर गोरेगांव में ही होगा.

Bigg Boss House
Image Source: zingyhomes

आपको बता दें, बिग-बॉस 16 के पहले कंटेस्टेंट पर मोहर लग चुकी हैं और वो हैं दुबई के सिंगर अब्दु रोज़िक (Abdu Rozik).

ये भी पढ़ें: Bigg Boss Rivalries: बिग बॉस हाउस के वो 10 झगड़े जो शो ख़त्म होने के बाद भी चर्चा में रहे

इस शानदार घर को बनाने में करोड़ों लग जाते हैं, जिसमें कंटेस्टेंट जाने के लिए तरसते हैं.