Animated Film Bollywood Celebs: एनिमेटेड फ़िल्में (Animated Movies) भला किसे नहीं पसंद हैं! इन फ़िल्मों को सिर्फ़ बच्चे ही नहीं, बल्कि बड़े भी चाव से देखते हैं. इसकी लेटेस्ट टेक्नोलॉजी और लाजवाब स्टोरी ऑडियंस को ख़ूब पसंद आती है. साथ ही अगर इसके हिंदी वर्ज़न में बॉलीवुड एक्टर्स की बैकग्राउंड आवाज़ हो, फिर तो सोने पर सुहागा वाली बात हो जाती है. ऐसे कई सेलेब्स हैं, जिन्होंने एनिमेटेड मूवीज़ में अपनी आवाज़ से उसमें और जादू बिखेरा है. 

आइए आपको उन एनिमेटेड मूवीज़ और एक्टर्स के बारे में बता देते हैं.

Animated Film Bollywood Celebs

1. रोडसाइड रोमियो 

फ़िल्म ‘रोडसाइड रोमियो‘ साल 2008 में रिलीज़ हुई थी. इस फ़िल्म में मेल लीड एक्टर ‘रोमियो’ की आवाज़ सैफ़ अली ख़ान ने दी थी, जबकि करीना कपूर ख़ान ने फ़ीमेल लीड ‘लैला‘ की आवाज़ दी है. इस फ़िल्म को यश राज फिल्म्स ने प्रोड्यूस किया है. 

mubi

ये भी पढ़ें: एनिमेशन की दुनिया में घुलना पसंद है तो इन 10 ख़ूबसूरत एनिमेटेड फ़िल्मों से प्यार हो जाएगा

2. द इन्क्रेडिबल्स

साल 2004 में आई इस हिट एनिमेटेड सुपरहीरो फ़िल्म ने दुनियाभर में करोड़ों की कमाई की थी. ये मूवी 17 दिसंबर 2014 में रिलीज़ हुई थी. शाहरुख़ ख़ान ने ‘मिस्टर इनक्रेडिबल‘ को आवाज़ दी है. इस फ़िल्म में सिर्फ़ शाहरुख़ ही नहीं थे, बल्कि आर्यन ख़ान ने भी इसमें अपनी आवाज़ दी है. 

disney

3. प्लेन्स 

प्रियंका चोपड़ा ने चाहे वो एक्टिंग हो या सिंगिंग, डांसिंग या वॉइस ओवर हो, उन्होंने हर जगह ख़ुद को साबित किया है. इस बात का उदाहरण डिज़्नी की एनिमेटेड मूवी ‘प्लेन‘ है. प्रियंका ने भारत के पैन-एशियन चैंपियन ‘ईशानी’ नाम के एक कैरेक्टर को अपनी आवाज़ दी थी.

4. रियो 2

फ़िल्म ‘रियो’ से अच्छा रिस्पांस मिलने के बाद, साल 2014 में डायरेक्टर कार्लोस सालडान्हा ने ‘रियो 2‘ रिलीज़ की. ये एक एडवेंचर कॉमेडी फ़िल्म है. इसके हिंदी में डब किए हुए वर्ज़न में एक्टर इमरान ख़ान ने ‘ब्लू’ के कैरेक्टर और फ़ीमेल कैरेक्टर ‘ज्यू’ को सोनाक्षी सिन्हा ने आवाज़ दी थी.

disney

5. द अमेज़िंग स्पाइडर मैन 2 

द अमेज़िंग स्पाइडर मैन 2‘ फ़िल्म ने भारत में भी अच्छी खासी कमाई की थी. इस मूवी को हिंदी में भी डब किया गया था, जिसमें विवेक ओबेरॉय ने ‘इलेक्ट्रो‘ नाम के कैरेक्टर को अपनी आवाज़ दी थी.

artstation

6. जंबो

साल 2008 में रिलीज़ हुई फ़िल्म ‘जंबो‘ को कोम्पिन केमगुम्निर्ड ने डायरेक्ट किया था. इसमें बेबी हाथी ‘जंबो’ को अक्षय कुमार ने आवाज़ दी थी. इस मूवी में लारा दत्ता ने भी अपनी आवाज़ दी है.

youtube

7. आइस एज- कोलिज़न कोर्स

अर्जुन कपूर सुपरहिट एनिमेटेड मूवी ‘आइस एज’ की फ्रैंचाइज़ी का हिस्सा इसके हिंदी वर्ज़न को अपनी आवाज़ देकर बने. उन्होंने ‘बक’ नाम के कैरेक्टर को अपनी आवाज़ दी थी. अर्जुन ने इसमें बॉलीवुड स्टार्स अनिल कपूर और संजय दत्त की मिमिक्री भी की थी. 

imdb

ये भी पढ़ें: 90s के इन 11 एनिमेटेड शोज़ में क़ैद है हमारा पूरा बचपन, हम इन्हें आज भी मिस करते हैं

8. दिल्ली सफ़ारी

साल 2012 में आई ये एनिमेटेड फ़िल्म, जिसे निखिल आडवाणी ने डायरेक्ट किया था. फ़िल्म मुंबई से दिल्ली तक 5 जानवरों की यात्रा का पता लगाती है. क्योंकि वे एक दमनकारी शासन के ख़िलाफ़ संघर्ष करते हैं. फ़िल्म के हिंदी संस्करण में अक्षय खन्ना, गोविंदा, सुनील शेट्टी, बोमन ईरानी और उर्मिला मातोंडकर की आवाज़ें हैं.

imdb

9. द लायन किंग

ये मूवी साल 2019 में रिलीज़ हुई थी. जंगल बुक पर आधारित इस फ़िल्म में शाहरुख़ ख़ान, आशीष विद्यार्थी, आर्यन ख़ान और श्रेयस तलपड़े ने अपनी आवाज़ दी थी.

Animated Film Bollywood Celebs
moviesanywhere

एनिमेटेड फ़िल्मों में इन बॉलीवुड सेलेब्स इन आवाज़ ने मज़ा दोगुना कर दिया था.