Best Films Of Mid 2022: हम साल 2022 के मिड में हैं और हमने इस बीच कई रिकॉर्डतोड़ ब्लॉकबस्टर मूवीज़ भी देख ली हैं और कई फ़िसड्डी मूवीज़ भी. जैसा कि अब हम इस साल के सेकेंड हाफ़ में एंटर कर रहे हैं, इस दौरान कई बड़ी फ़िल्में रिलीज़ होने की लाइन में लगी हैं. इसमें 'ब्रह्मास्त्र', 'शमशेरा', 'लाल सिंह चड्ढा' जैसी फ़िल्में शामिल हैं. हालांकि, इससे पहले हम अब तक की बेस्ट फ़िल्में देख लेते हैं, जिनकी स्टोरीलाइन और एक्टिंग ने हमें काफ़ी इम्प्रेस किया है. 

तो चलिए बिना किसी देर के हम मिड 2022 (Best Films Of Mid 2022) की अब तक की 7 बेस्ट फ़िल्मों पर नज़र डाल लेते हैं.

1. RRR

दो बेहतरीन ब्लॉकबस्टर फ़िल्में देने के बाद एस एस राजामौली बतौर डायरेक्टर सुपर एंटरटेनिंग एक्शन एपिक फ़िल्म 'RRR' लेकर स्क्रीन पर वापिस आए थे. ये मूवी सिर्फ़ भारतीय सिनेमा की बड़ी ब्लॉकबस्टर ही नहीं थी, बल्कि इसने अमेरिका और दुनिया के बाकी हिस्सों में भी कहर बरपाया था. RRR से पहले किसी अन्य भारतीय फ़िल्म को अतीत में अंतरराष्ट्रीय दर्शकों से इतनी बड़ी प्रशंसा नहीं मिली. इस मूवी में राम चरण, जूनियर एनटीआर, अजय देवगन और आलिया भट्ट ने मुख्य भूमिका निभाई थी.

RRR
Source: indianexpress

ये भी पढ़ें: दिल थाम कर बैठिए, July 2022 में रिलीज़ होने वाली ये 9 फ़िल्में फ़ुल एंटरटेनमेंट के लिए रेडी हैं

2. विक्रम

कमल हासन की कमबैक फ़िल्म 'विक्रम' को लोकेश कंगाराज ने डायरेक्ट किया है. ये सिर्फ़ तमिल सिनेमा की ब्लॉकबस्टर फ़िल्म नहीं है, बल्कि एक मास एंटरटेनर भी है. अपनी परफॉरमेंस से लेकर एक्शन सीक्वेंस, बैकग्राउंड म्यूज़िक तक, फ़िल्म 'विक्रम' शुरुआत से लेकर अंत तक एंटरटेन कराती है. इस मूवी में विजय सेतुपति, फ़हाद फ़ासिल और सूर्या का कैमियो रोल भी. ये फ़िल्म 8 जुलाई से डिज़्नी+ हॉटस्टार पर प्रीमियर होगी. 

vikram
Source: rediff

Best Films Of Mid 2022

3. झुंड

फ़िल्म 'झुंड' अभी तक की सबसे बेस्ट स्पोर्ट्स ड्रामा फ़िल्म में से एक है. इसमें अमिताभ बच्चन बिना ट्रेन किए हुए एक्टर्स के साथ दिखाई दिए हैं. ये फ़िल्म अपनी परफॉरमेंस और स्टोरीलाइन से दिल छू लेती है. ये मूवी अभी ZEE5 पर अवेलेबल है.  

jhund
Source: indianexpress

4. रनवे 34

ये फ़िल्म भले ही बॉक्स ऑफ़िस पर फ्लॉप गई हो, लेकिन OTT पर इसको दर्शकों का ख़ूब प्यार मिला. ये अजय देवगन की बतौर डायरेक्टर तीसरी फ़िल्म थी. इसमें उनके अलावा अमिताभ बच्चन, रकुलप्रीत सिंह और बोमन ईरानी मुख्य भूमिका में थे. ये एक अच्छी तरह से बनाई गई एविएशन थ्रिलर के साथ कोर्टरूम-ड्रामा फ़िल्म है, जो आपको पहले हाफ़ में अपनी सीटों के किनारे पर रखती है और दूसरे हाफ़ में आपको ख़ुद में बांध लेती है. ये अभी अमेज़न प्राइम वीडियो पर स्ट्रीम हो रही है. 

runaway 34
Source: koimoi

ये भी पढ़ें: July 2022 में रिलीज़ होने वाले वो 5 वेब शोज़, जो आपको देंगे एंटरटेनमेंट का डबल डोज़

5. लव हॉस्टल

इस फ़िल्म को शाहरुख़ ख़ान ने प्रोड्यूस किया है. मूवी में बॉबी देओल एक क्रूर व्यक्ति के रूप में दिखाए गए हैं, जो दो प्रेमियों सान्या मल्होत्रा और विक्रांत मेसी की तलाश में है. इसे शंकर रमन ने डायरेक्ट किया है. इस मूवी को बॉबी की अब तक की बेस्ट परफॉरमेंस में से एक माना जाता है.   

love hostel
Source: hindustantimes

Best Films Of Mid 2022

6. बधाई दो

इस मूवी को हर्षवर्धन कुलकर्णी ने डायरेक्ट किया है. ये मूवी लैवेंडर मैरिज में एक कपल के बारे में है. हालांकि, जब सुमन (भूमि पेडनेकर) की प्रेमिका उनके साथ रहती है, तो उनका जीवन और जटिल हो जाता है. इसकी स्टार कास्ट द्वारा बेहतरीन प्रदर्शन के साथ ये फ़िल्म मज़ेदार और दिल को छू लेने वाली है. ये मूवी नेटफ्लिक्स पर स्ट्रीम हो रही है. 

badhaai do
Source: freepressjournal

7. गंगूबाई काठियावाड़ी

संजय लीला भंसाली की फ़िल्म 'गंगूबाई काठियावाड़ी' में आलिया भट्ट लीड रोल में थीं. ये मूवी गंगा जगजीवनदास काठियावाड़ी की सच्ची कहानी पर आधारित है. इस फ़िल्म में वो सब है, जो आप संजय लीला भंसाली की फ़िल्म से उम्मीद कर सकते हैं. इसमें आलिया भट्ट की परफॉरमेंस को आने वाले सालों तक याद रखा जाएगा. इसे आप अभी नेटफ्लिक्स पर देख सकते हैं.  

gangubai kathiawadi
Source: hindustantimes

8. KGF 2

इस मूवी में कोलार गोल्ड फील्ड्स (KGF) की कहानी दिखाई है, जिसकी खून से लथपथ भूमि में अब एक नया अधिपति है 'रॉकी' जिसका नाम उसके दुश्मनों के दिल में डर पैदा करता है. उसके सहयोगी उसे अपने उद्धारकर्ता के रूप में देखते हैं, सरकार उसे एक ख़तरे के रूप में देखती है और उसके दुश्मन बदला लेने के लिए चिल्ला रहे हैं. मूवी में यश ने लीड भूमिका निभाई थी. 

kgf 2
Source: indianexpress

इन फ़िल्मों ने हमें अब तक भरपूर एंटरटेनमेंट दिया है.