'बिग बी', 'सदी के महानायक', 'शंहशाह' लोग प्यार से बच्चन साहब को इन नामों से भी पुकारते हैं. बच्चन साहब के लिये ये महज़ Nick Name नहीं हैं. ये उनकी ज़िंदगीभर की वो कमाई है, जो उन्होंने अपने अभिनय और काम के ज़रिये दर्शकों से बोनस में कमाया है. पिछले 50 सालों से हिंदुस्तान की जनता बिग बी को बेइंतहा प्यार देती आ रही और आगे भी देती रहेगी. हांलाकि, बिग बी ने हाल ही में अपने चाहने वालों को एक झटके भरे मैसेज ज़रुर दिया है.

Big B
Source: yourstory

दरअसल, बिग बी ने अपने रिटायरमेंट की ओर इशारा किया है. ये जानकारी उन्होंने अपने ब्लॉग के ज़रिये लोगों तक पहुंचाने की कोशिश की है. इन दिनों वो फ़िल्म 'ब्रह्मास्त्र' की शूटिंग के सिलसिले में मनाली में हैं. मनाली पहुंचने के पर उन्होंने अपने अनुभव को ब्लॉग के ज़रिये सभी से साझा किया है. वो लिखते हैं, 'गाड़ी से मुझे इस ख़ूबसूरत सी जगह तक पहुंचने में 12 घंटे लगे. यहां की सड़कें बहुत अच्छी नहीं हैं, कमरे और वातावरण भी काफ़ी अलग है. मुझे अब रिटायर होना पड़ेगा.. मेरा दिमाग़ कहीं और है, और उंगलियां कुछ और कर रही हैं. ये एक मैसेज है.'

Big B
Source: HT

बच्चन साहब के रिटायमेंट की ख़बर उनके चाहने वालों को निराश कर सकती है, क्योंकि उनके बिना बॉलीवुड फ़िल्मों की कल्पना करना काफ़ी मुश्किल है. पर अगर बिग बी ये फ़ैसला अपनी सेहत को देखते हुए लेना चाहते हैं, तो उनके इस फ़ैसले में हमें उनका साथ देना चाहिये. वो स्वस्थ रहें, हमारे लिये काफ़ी है.

BIG B
Source: News18

बता दें, फ़िल्म 'ब्रह्मास्त्र' रणबीर कपूर, आलिया भट्ट और बच्चन साहब मुख्य किरदार निभा रहे हैं. मनाली वो फ़िल्म के एक क्लाइमेक्स को शूट करने के लिये पहुंचे.

Entertainment के और आर्टिकल पढ़ने के लिये ScoopWhoop Hindi पर क्लिक करें.