Archana Gautam Biography: अर्चना गौतम बिग बॉस 16 की कुछ ही दिनों में काफ़ी पॉपुलर कंटेस्टेंट बन चुकी हैं. बिग बॉस के मेहमान शेखर सुमन ने भी उन्हें सबसे एंटरटेनिंग कंटेस्टेंट कहा. हालही में बज़ क्रिएट करने वाली अर्चना ने बाकी कंटेस्टेंट्स को अपनी हरकतों से उंगली पर नचा रखा है.

घर का हर एक कंटेस्टेंट उनके इस रवैये से परेशान है और अर्चना के बारे में बात कर रहे हैं. लेकिन अक्सर ऐसे कंटेस्टेंट्स को फ़ैंस काफ़ी ज़्यादा पसंद करते हैं. वहीं, कुछ दिनों से अर्चना के सोशल मीडिया पर भी जमकर चर्चे हो रहे हैं. चलिए इसी क्रम में आज इस आर्टिकल के माध्यम से हम अर्चना गौतम की ज़िन्दगी से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें जानते हैं.

चलिए जानते हैं अर्चना गौतम की ज़िंदगी की ख़ास बातें (Bigg Boss 16 Contestant Archana Gautam Biography)-

अर्चना मेरठ की रहने वाली हैं

अर्चना गौतम का जन्म 1 सितम्बर, 1995 को मेरठ (उत्तर प्रदेश) में हुआ था. अर्चना पेशे से एक मॉडल, एक्ट्रेस और ब्यूटी पेजेंट टाइटल होल्डर रह चुकी हैं. उन्होंने 2012 में IIMT से पत्रकारिता और जनसंचार की डिग्री भी हासिल की है.

अवॉर्ड्स की अवार्ड लिस्ट है लंबी

अर्चना ने बीते कुछ सालों में कई अवॉर्ड्स जीते हैं.

1- मिस उत्तर प्रदेश (Miss Uttar Pradesh)- 2014

2- मिस बिकिनी इंडिया (Miss Bikini India)- 2018

3- मिस बिकिनी यूनिवर्स इंडिया (Miss Bikini Universe India)

4- मिस बिकिनी यूनिवर्स (Miss Bikini Universe)

5- मिस कॉसमॉस इंडिया (Miss Cosmos India 2018)

6- मोस्ट टैलेंट अवॉर्ड (Miss Cosmos World 2018)

7- वीमेन अचीवर अवॉर्ड (Women Achiever Award by GRT)

अर्चना का राजनीतिक करियर

अर्चना हमेशा से पत्रकार बनना चाहती थी. लेकिन बाद में उन्होंने अपना करियर मॉडलिंग, एक्टिंग और राजनीति में बना लिया. यूपी विधानसभा चुनाव से पहले, उन्हें छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश सिंह बघेल ने कांग्रेस पार्टी की सदस्यता दिलाई थी. जिसके बाद वो मेरठ हस्तिनापुर सीट से कांग्रेस की प्रत्याशी बनीं, लेकिन इस चुनाव में वो हार गईं थी.

टीवी और फ़िल्मों ने दिलाई अर्चना को पॉपुलैरिटी

अर्चना ने फ़िल्मों में अपना डेब्यू 2016 में फ़िल्म ‘ग्रेट ग्रैंड मस्ती’ से किया था. जिसके बाद उन्होंने “हसीना पारकर” और ‘मूवी बारात कंपनी’ में भी काम किया था. इतना ही नहीं उन्होंने साउथ की फ़िल्मों में काम किया है. जैसे- ‘IPL इट्स प्योर लव’ और ‘गुंडास’. वहीं अगर टीवी की बात करें, तो उन्होंने ‘साथ निभाना साथियां’, ‘कुबूल है’, ‘अकबर-बीरबल’और ‘सीआईडी’ में भी काम कर चुकी हैं.

अर्चना की लव लाइफ़

बिग बॉस के ग्रैंड प्रीमियर की रात अर्चना ने सलमान के सामने कहा था कि, ” मैं एक नेता हूं” और शादी भी एक नेता से करना चाहती हूं.

अर्चना हमेशा विवादों में घिरी रहीं

उन्होंने बतौर एक्टर और नेता ऐसे बहुत से विवादित कमेंट्स किये हैं, जिसके चक्कर में वो चर्चाओं में आ गई. उन्होंने एक बार कहा था कि, “वह अब भगवान राम को नही मानेंगी. वह सिर्फ़ बम-बम बोलकर आगे बढ़ेंगी. भगवान राम को मानने के लिए भाजपा आगे है. भगवान राम तो सबके हैं लेकिन भाजपा इन्हें सिर्फ़ अपना मान रही है.”

अर्चना बिग बॉस घर में अपनी अलग पहचान बनाने के लिए डटकर कोशिश कर रही हैं.

Bigg Boss 16 में इस बार आपको मिल रहा है मौक़ा “MyGlamm Face of the Season” चुन ने का. बस MyGlamm App डाउनलोड करिये और अपने पसंदीदा कंटेस्टेंट के लिए Vote करिये. Votes के आधार पर किसी एक कंटेस्टेंट को मिलेगा 25 लाख रुपए का Cash Prize.

Vote करने पर आपके लिए भी काफ़ी कुछ है. हर हफ़्ते MyGlamm की ओर से आपको FREE Gift मिल सकता है. इसके साथ ही MyGlamm के Instagram पेज पर जाएं और वहां चल रहे एक से एक मज़ेदार Contests के ज़रिये Exciting Prizes जीतें. कुछ Lucky Voters विज़िट करेंगे Bigg Boss 16 House और साथ में Salman Khan या Shraddha Kapoor से मिलने का मौक़ा भी है.